RAS Mains Postponed Protests: राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी का एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। निर्मल RAS अभ्यर्थियों के समर्थन में विश्वविद्यालय पहुंचे थे। हड़ताल पर बैठे RAS Mains Exam के अभ्यर्थियों पर रात में पुलिस कड़ा रुख अपनाने लगी। यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर जब अभ्यर्थी ठंड में देर रात बिस्तरों में सो रहे थे। तभी कुछ पुलिस अधिकारी पहुंचे और धमकी देकर हटाने लगे, लेकिन अभ्यर्थी मानने को तैयार नहीं थे। इसी दौरान एक पुलिस अधिकारी का किसी अभ्यर्थी ने वीडियो बना लिया। जिसमें पुलिस के अधिकारी छात्रों को धमकी देते नजर आ रहे हैं। वीडियो में पुलिसकर्मी बोल रहा है कि, हम चाहते हैं कि बिना मुकदमे यहां से चले जाएं। इसके लिए कई बार समझाया और नोटिस भी दिया, फिर भी नहीं मान रहें। यूनिवर्सिटी धरना देने के लिए थोड़ी है।

पुलिस और छात्रों के नोकझोंक के बीच विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष निर्मल चौधरी भी आ पहुंचे और पुलिस से भिड़ गए। पुलिस और निर्मल का वीडियो भी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। जिसमें निर्मल पुलिस से कहा कि छात्रों को छेड़ने की जरूरत नहीं है, दूर रहो। नोटिस फाड़ दो और धरने पर बैठ जाओ।

परीक्षा की तारीख बदलने तक जारी रहेगा धरना
निर्मल के पहुंचने के बाद पुलिस नोकझोंक के बाद लौट गई। छात्र भी धरने पर टिके रहे। छात्रों का कहना है कि पुलिस ने धमकी दी है कि धरना हटा लो नहीं तो मुकदमा दर्ज करेंगे। मुकदमा से छात्र डरे हुए हैं इतना ही नहीं छात्रो ने यह भी बताया कि हमारे परिजनों को भी फोन करके डराया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि जब तक परीक्षा की तारीख में बदलाव नहीं किया जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा।

भूख हड़ताल पर बैठे हैं अभ्यर्थी
राजस्थान यूनिवर्सिटी परिसर में धरने पर बैठे अभ्यर्थियों को 5 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर भी धरना स्थल पर जाकर अभ्यर्थियों को आश्वासन दे चुके हैं इसके बावजूद भी देर रात पुलिस का डंडा चला। इस कार्रवाई से भूख हड़ताल पर बैठे अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी है।