Rajasthan News: राजस्थान के RAS अधिकारी अंकित कुमार अवस्थी ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया है। अंकित कुमार 5 करोड़ रुपए की सालाना सैलरी को लेकर काफी चर्चा में आए थे। इसके बाद उन्होंने टीचिंग की नौकरी छोड़ दी और RAS ज्वाइन कर लिया। इसमें उनकी 235वीं रैंक आई थी। 

RAS अधिकारी अंकित कुमार ने यह जानकारी अपने सोशल मीडिया एकाउंट (X) के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा " अलविदा वर्दी तुम्हें पाना, अशोक स्तंभ को कंधों पर सजाना और उसे ठनक में पहनना निश्चित ही गौरवशाली इतिहास रहेगा… लेकिन क्या करें, ये जिंदगी बहुत छोटी है और जीने के लिए बहुत सारे लम्हे हैं अब और कुछ करने का जी चाहता है खुली हवा में सांस लेने का जी चाहता है दुनिया को और करीब से देखने का जी चाहता है… इसीलिए आज शारदीय नवरात्री के प्रथम दिन अपनी राजकीय सेवा से त्यागपत्र दे दिया है।

उन्होंने आगे अपनी नौकरी को याद करते हुए लिखा कि राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं में सफर यादगार रहा। अब कुछ और पारियां खेलने का मन है। आप सभी का प्यार यूं ही बना रहे। दुआओं में याद रखना...

अलवर के रहने वाले हैं अंकित
अंकित कुमार अवस्थी राजस्थान के अलवर जिले में पटेल नगर के रहने वाले हैं। उनका पैतृक गांव कठूमर सौखरी में है। अंकित इससे पहले ऑनलाइन एजुकेशन ऐप के टॉप फैकल्टी में शामिल रहे। जिसमें उनकी सालाना कमाई 5 करोड़ रुपए थी।

अंकित कुमार की उपलब्धि
अंकित कुमार ने 20 साल की उम्र में गेट में 41वीं रैंक हासिल की थी। इसके बाद साल 2010 में आईआईटी कानपुर से एमटेक किया। 2011 से कोटा बंसल ज्वाइन किया, जहां वे 2018 तक एचओडी के पद तक पहुंचे। 2016 में उनको आरएएस में 525वीं रैंक मिली। RAS 2018 के फाइनल रिजल्ट में 235वीं की रैंक लगी। जिसके बाद उन्होंने एजुकेशन की नौकरी छोड़कर राज्य प्रशासनिक सेवा की नौकरी ज्वाइन कर ली।