Logo
Sabarmati Agra Superfast Train Derails: अधिकारियों के मुताबिक साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन के इंजन समेत चार डिब्बे मदार रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं।

Sabarmati Agra Superfast Train Derails: राजस्थान के अजमेर में मदार रेलवे स्टेशन के पास एक सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बे और इंजन पटरी से उतर जाने से कई यात्री घायल हो गए। घटना देर रात 1 बजे की बताई जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन और मालगाड़ी के बीच मदार रेलवे स्टेशन के पास टक्कर हो गई। हादसा इतना भीषण था कि साबरमती एक्सप्रेस के इंजन समेत चार डिब्बे पटरी से उतर गए। 

कई यात्रियों को आई चोटें
यह हादसा एक ही ट्रैक पर दोनों गाड़ियों के आने से हुआ। हादसे की सूचना पाकर रेलवे के अफसर मौके पर पहुंचे। जल्द ही बचाव दल भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन बताया जा रहा है कि कई यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। घायलों को उपचार के लिए अजमेर स्टेशन ले जाया गया है। 

सो रहे थे यात्री, झटका लगा तो सीटों से गिरे
यात्रियों ने बताया कि घटना रात करीब एक बजे की है। यात्रियों ने बताया कि वे सो रहे थे, तभी अचानक उन्हें तेज आवाज सुनाई दी। झटके से सीटों पर सो रहे बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग नीचे गिर गए। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ), सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के साथ अतिरिक्त मंडल रेलवे प्रबंधक (एडीआरएम) और वरिष्ठ अधिकारी सहित बचाव दल मौके पर हैं। पटरी से उतरे डिब्बों और इंजन को पटरी पर लाने की कोशिशें जारी हैं। 

हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा
हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। ट्रैक को क्लियर कराने का काम जारी है। एडीआरएम बलदेव राम ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों के आने से यह हादसा हुआ है। ट्रेन ट्रैक से डिरेल होने के बाद पटरी से काफी दूर पहुंच गई। इलेक्ट्रिक लाइन के लिए लगे खंभे भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

5379487