Logo
Rajasthan News: टोंक जिले में बजरी माफियाओं ने ट्रेक्टर चढ़ाकर एक पुलिसवाले की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी चालक को दबोच लिया है। यह घटना मंगलवार शाम की है।

Rajasthan News: टोंक जिले में बजरी माफियाओं ने ट्रेक्टर चढ़ाकर एक पुलिसवाले की हत्या कर दी। इसके बाद ड्राइवर ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर मौके से फरार हो गए। हालांकि बाद में पुलिस ने आरोपी चालक को दबोच लिया है। यह घटना मंगलवार शाम की है।

टोंक में कोतवाली थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे एक हेड कांस्टेबल और उनकी जीप को अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने टक्कर मार दी। जिसमें हेड कांस्टेबल घायल हो गए। उन्हें घायल अवस्था में जयपुर के SMS हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। लेकिन रात करीब 11 बजे के समय हेड कांस्टेबल ने दम तोड़ दिया। 

राजकीय सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार
पुलिस के मुताबिक बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद हेड कांस्टेबल के शव को उनके गांव देवली भांची लाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। कोतवाल भंवर लाल वैष्णव ने बताया कि घटना के बाद ही देर रात आरोपी ड्राइवर जावेद को ट्रैक्टर सहित गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ हेड कांस्टेबल खुशीराम बैरवा की हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
एसपी संजीव नैन ने कहा कि आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा। अवैध बजरी खनन पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ाकर हत्या करने वाले आरोपी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में जो भी संलिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हेड कांस्टेबल खुशीराम बैरवा का उनके पैतृक गांव देवली भांची में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है।

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
हेड कांस्टेबल खुशीराम बैरवा की हत्या के बाद परिजनों ने शहीद का दर्जा देने, आश्रितों को एक करोड़ की सहायता, हत्या की उच्च स्तरीय जांच की जाए और हत्यारों को सख्त सजा दिया जाए, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक मकान दिया जाए, उनके बच्चों की निशुल्क शिक्षा व्यवस्था और पैतृक गांव की स्कूल को शहीद खुशीराम के नाम पर करने की मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया है।

5379487