Logo
Barmer News: शहीद नखत सिंह भाटी के सम्मान में शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिखा है।

Barmer News: राजस्थान में बाड़मेर के शहीद जवान नखत सिंह भाटी के सम्मान को लेकर शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को लेटर लिखा है। जिसमें उनके गांव की सरकारी स्कूल और मुख्य चौराहे का नामकरण शहीद नखत सिंह के नाम पर करने की बात कही है।

जवान नखत सिंह भाटी पिछले दिनों अरुणांचल प्रदेश में ऑपरेश अलर्ट के दौरान शहीद हो गए थे। जिनका अंतिम संस्कार उनके गृह ग्राम हरसाणी में गुरुवार 29 अगस्त को किया गया। बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने सीएम को पत्र लिख उनके नाम पर गांव की स्कूल और मुख्य चौराहे के नामकरण की बात कही है।

भाटी ने लेटर में लिखा
रविंद्र सिंह भाटी ने सीएम भजनलाल शर्मा को भेजे लेटर में लिखा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के हरसाणी गांव के एक जवान हवलदार नखतसिंह 27 अगस्त को शहीद हो गए थे। जो भारतीय सेना की 19 ग्रेनेडियर्स में तैनात रहे। इनकी शहादत को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य सरकार से मांग करता हूं कि कस्बा हरसाणी के मुख्य चौराहे और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हरसाणी का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाए। ताकि उनका बलिदान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित कर सकें।

ये भी पढ़ें: शहीद नखत सिंह भाटी की अंतिम यात्रा: बाड़मेर से गांव के लिए रवाना, 27 अगस्त को अरुणांचल में हुए थे शहीद

सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
शहीद नखत सिंह भाटी का पार्थिव शरीर गुरुवार को विशेष विमान से बाड़मेर के उत्तरलाई एयरफोर्स स्टेशन लाया गया था। यहां जालीपा सैन्य कैंप में श्रद्धांजलि दी गई। उनके पैतृक गांव में  किया गया। शहीद के 7 वर्षीय नाबालिग बेटे शौर्य प्रताप ने मुखाग्रि दी है। 

CH Govt hbm ad
5379487