Logo
Shri Sanwaliya Seth Ji Temple: चित्तौड़गढ़ स्थित श्री सांवलिया सेठ जी मंदिर में गिनती के दौरान पहले ही दिन 8 करोड़ रुपए मिले हैं। अभी सोने-चांदी की गिनती बाकी है।

Shri Sanwaliya Seth Ji Temple: चित्तौड़गढ़ स्थित श्री सांवलिया सेठ जी मंदिर में मिली दान राशि की गिनती शुरू है। मंगलवार को 8 करोड़ रुपए गिने गए हैं। आज बुधवार को बचे रुपयों को गिना जाएगा। मंदिर में हर माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को यह भंडार खोला जाता है।

रविवार के दिन मंदिर के भंडार को गिनती के लिए खोला गया था, लेकिन भारी भीड़ की वजह से इसे बंद करना पड़ा। वहीं सोमवार के दिन अमावस्या होने की वजह से गिनती नहीं हो पाई थी, जिसकी वजह से मंगलवार को पहले दिन गिनती की गई। जिसमें 8 करोड़ रुपए अभी तक मिले हैं। जबकि काफी मात्रा में नकदी, चिल्लर और सोने-चांदी के आभूषणों की गिनती बाकी है।

ये भी पढ़ें: सांवरिया सेठ मंदिर भंडार में निकले 17 करोड़, 4 राउंड में गिनती पूरी; 100-100 ग्राम के मिले 15 सोने के बिस्किट  

बुधवार को पूरी हो जाएगी गिनती
मंगलवार 3 सितंबर को सुबह राजभोग आरती के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच भंडार में मौजूद दान राशि की गिनती शुरू की गई, जो देर शाम तक चली। अभी भी काफी गिनती बाकी है, जिसे आज बुधवार 4 सितंबर को पूरा किया जाएगा। मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्णधाम श्री सांवलिया सेठ जी मंदिर में हर महीने भारी मात्रा में दान मिलता है।

हर महीने खोला जाता है भंडारा
मंदिर का भंडार हर माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को खोला जाता है। इस भंडार में मिली राशि की गिनती मंदिर में अंदर ही भगवान के सामने की जाती है। इस दौरान मन्दिर ट्रस्ट से जुड़े हुए सदस्य, भक्त और बैंक से जुड़े अधिकारी भी मौजूद होते हैं। बता दें, श्री सांवलिया सेठ जी मंदिर देश के प्रमुख मंदिरों में शामिल है, जहां सबसे अधिक चढ़ावा आता है। यहां लाखों की तादात में श्रध्दालु दर्शन के लिए आते हैं।

ये भी पढ़ें: माही डेम के आज खुलेंगे चार गेट, जानें 10 दिनों में कितना बढ़ा जलस्तर

5379487