Logo
SI Paper Leak Case: राजस्थान में एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। पूर्व आरपीएससी सदस्य के बेटे-बेटी सहित 5 ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया गया है।

SI Paper Leak Case: राजस्थान में एसओजी की टीम ने पुलिस में उप निरीक्षक (एसआई) भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में पूर्व आरपीएससी सदस्य के बेटे-बेटी सहित 5 ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया गया है। एसओजी की टीम को पूछताछ में संदिग्ध की आशंका लगेगी तो, उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। 

आरपीएससी के पूर्व सदस्य के बेटे-बेटी का नाम सामने आने के बाद एसओजी ने कार्रवाई को बढ़ा दिया है। जिसके बाद शनिवार को उनके बेटे और बेटी सहित पांच ट्रेनी एसआई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए सभी ट्रेनी एसआई राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे थे। एसओजी के अधिकारियों को पेपर लीक के मामले में यदि भूमिका संदिग्ध पाई जाती है, तो एसओजी पांचों हिरासत में लिए ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर सकती है।

ये भी पढ़ें: एडीजी विजय कुमार सिंह को मिलेगा राष्ट्रपति पदक, पेपर लीक गिरोह का किया था खुलासा

अब तक 37 ट्रेनी गिरफ्तार 
बता दें, अब तक एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक, डमी अभ्यर्थी बिठाने और नकल करने के मामले में 37 ट्रेनी एसआई गिरफ्तार हो चुके हैं। एसओजी की टीम ने पेपर लीक गिरोह के बड़े बदमाशों को भी गिरफ्तार किया था। फिलहाल एसओजी के मुताबिक अभी कई ट्रेनी एसओजी की नजर में हैं, जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा सकती है।

4 साल तक रहे आरपीएससी के सदस्य
एसओजी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में भी कई लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें शामिल आरपीएससी के सदस्य बाबूलाल कटारा को भी एसओजी गिरफ्तार कर चुकी है। जांच में सामने आया था कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर को सेट करने का जिम्मा बाबूलाल कटारा का था। हालांकि नाम आने के बाद बाबूलाल कटारा को आरपीएससी के सदस्य पद से हटा दिया गया था। अब एसओजी ने एसआई पेपर लीक मामले में 2018 से 2022 तक आरपीएससी के सदस्य रहे के बेटा और बेटी को हिरासत में लिया है।

5379487