Logo
Rajasthan News: कश्मीर के बारामुला में पाकिस्तानी फायरिंग के दौरान बीकानेर के जवान रामस्वरूप कस्वां शहीद हो गए। जिनका अंतिम संस्कार गुरुवार, 26 सितंबर को किया जाएगा।

Rajasthan News: राजस्थान के जवान रामस्वरूप कस्वां कश्मीर के श्रीनगर में शहीद हो गए। पाकिस्तानी फायरिंग के दौरान उनके सिर पर गोली लगी थी। जिसका इलाज आर्मी हॉस्पिटल में चल रहा था। बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। उनके शहीद होने की सूचना मिलने पर पूरे प्रदेश में शोक की लहर छा गई।

शहीद जवान रामस्वरूप की पोस्टिंग हाल ही में कश्मीर के श्रीनगर में हुई थी। जवान बीकानेर जिले के नोखा के पांचू गांव के रहने वाले थे। जानकारी के अनुसार उनका पार्थिव शरीर गुरुवार, 26 सितंबर को बीकानेर पहुंचेगा। यहां से सैन्य सम्मान के साथ उनके गृह ग्राम पांचू लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: जयपुर में महिला की पिटाई: लात-घूंसों से मारपीट करते हुए घसीटते ले गए ससुराल वाले, 9 लोग गिरफ्तार

सिर में लगी थी गोली
पाकिस्तानी फायरिंग के दौरान मंगलवार की रात जवान रामस्वरूप के सिर में गोलियां लगी थी। गोली लगने के बाद उन्हें आर्मी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जिनकी इलाज के दौरान जान चली गई। सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

बड़े भाई भी सेना में दे रहे हैं अपनी सेवाएं
बता दें, रामस्वरूप कस्वां के बड़े भाई सहीराम भी सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शहीद की सूचना सेना ने जवान के परिजनों और बीकानेर प्रशासन को दी है। उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को बीकानेर पहुंचने की संभावना है। बीकानेर जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले जवान रामस्वरूप कस्वां के परिवार के साथ प्रशासन और सरकार का पूरा सहयोग रहेगा।

5379487