Logo
Kota Student Suicide: राजस्थान के कोटा में छात्रों के सुसाइड का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को भी एक NEET की तैयारी करने वाले छात्र ने आत्महत्या कर ली।

Kota Student Suicide: राजस्थान के कोटा में छात्रों के सुसाइड का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को भी एक NEET की तैयारी करने वाले छात्र ने आत्महत्या कर ली। बता दें, यह साल 2024 की 11वीं घटना है। फिलहाल पुलिस घटना की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

यह मामला राजस्थान के कोचिंग हब कहे जाने वाले शहर कोटा का है, जहां दादाबाड़ी थाना की पुलिस को एक छात्र के आत्महत्या करने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को हॉस्टल के कमरे से निकलवाकर एमबीएस अस्पताल ले गई। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

NEET की तैयारी करने बिहार से कोटा आया था छात्र
दादाबाड़ी थाना पुलिस के मुताबिक मृतक छात्र की पहचान ऋषित अग्रवाल के रूप में हुई, जो बिहार के भागलपुर का रहने वाला था। वह कोटा के एक हॉस्टल में रहकर अंडरग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यानी NEET (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) की तैयारी करता था। जब गुरुवार को काफी देर तक उसके रूम का दरवाजा नहीं खुला, तो दोस्तों ने शंका जाहिर करते हुए पुलिस को सूचना दी।

परिजनों की मौजूदगी में होगा पोस्टमॉर्टम
पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि छात्र फंदे पर लटककर सुसाइड कर चुका था। आनन-फानन में छात्र को लेकर एमबीएस अस्पताल गए, लेकिन डॉक्टर ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस को छात्र के सुसाइड करने के पीछे की वजह का पता नहीं चला है। शव को मोर्चरी पर रखवा दिया गया है। पुलिस द्वारा परिजनों को सूचना दे दी गई है। परिजनों की मौजूदगी पर ही पोस्टमार्टम किया जाएगा।

6 महीने में 11वीं घटना
बता दें, कोटा में तैयारी कर रहे छात्र लगातार आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह साल 2024 की 11वीं घटना है। जिसमें तैयारी करने वाले छात्र ने जान दी है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है।

5379487