Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने शनिवार को राजधानी समेत करीब 12 जिलों में आगामी तीन दिनों के लिए भारी बारिश की संभावना जताई है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने शनिवार को 7 से 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हालांकि प्रदेश में लोगों को अब भारी बारिश से जूझना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने राजधानी समेत करीब 12 जिलों में आगामी तीन दिनों के लिए भारी बारिश की संभावना जताई है। हालांकि शनिवार सुबह से ही कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। कई बांध पानी से भर गए हैं। पिछले 24 घंटे के बारिश की अगर बात की जाए तो जोधपुर, झुंझुनूं, नागौर, भीलवाड़ा, भरतपुर, झालावाड़, बूंदी, करौली, सवाई माधोपुर और धौलपुर सहित कई जिलों में तेज बारिश हुई।

जोधपुर में जलमग्न की स्थिति
जोधपुर में बारिश के साथ ही बिजली गिरने की संभावना है। तेज बारिश की वजह से त्रिपोलिया बाजार समेत कई जगहों पर पानी भर गया। वहीं जैसलमेर में भी तेज बारिश के बाद करणी कॉलोनी स्थित कच्ची बस्ती के घरों में पानी घुस गया। जिसकी वजह से आम लोगों को परेशानी हो रही।

भरतपुर में बिजली गिरने से 12 जानवरों की मौत
भरतपुर में शुक्रवार की रात करीब 11 बजे आकाशीय बिजली गिरने से 12 जानवरों की मौत हो गई। बिजली गिरने की आवाज सुनकर परिवार घर के बाहर निकले तो देखा कि सभी जानवरों की मौत हो चुकी है। परिवार के मुताबिक 8 भैंस और 4 बछड़ों की बिजली गिरने से मौत हुई है।

किसानों में खुशी की लहर
मानसून आने से किसानों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। भारी बारिश के बाद किसानों ने बुवाई भी शुरू कर दी है। सीकर में सुबह से हल्के बादल छाए हुए हैं। यहां पर हल्की हवा भी चल रही है। बादलों की आवाजाही के साथ ही बिजली गिरने की संभावना है।

5379487