Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में गुरुवार को हुई अति बारिश के चलते त्रिवेणी नदी और बीसलपुर बांध का जलस्तर बहुत ऊपर आ गया। बांध के पानी को शुक्रवार के दिन छोड़ा जा रहा है। प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Weather: सितंबर के महीने में राजस्थान में रिकॉर्ड बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते त्रिवेणी नदी और बीसलपुर बांध का जलस्तर बढ़ गया। बीसलपुर बांध का वाटर लेवल बढ़ जाने के बाद यहां से पानी शुक्रवार को को छोड़ा जा रहा है।

प्रभावित वाले क्षेत्रों में नजर
प्रदेश में शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना को देखते हुए बाढ़ प्रभावित वाले क्षेत्रों में प्रशासन सक्रियता से नजर बनाए हुए है। राजधानी जयपुर सहित संभाग के जिलों में भारी बारिश की संभावना शुक्रवार के दिन बनी हुई है। जिसको लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: भजनलाल सरकार ने 108 IAS अधिकारियों का किया तबादला; जानें किसको-कहां मिली तैनाती

जलस्तर बारिश के चलते बढ़ा
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में गणेश उत्सव पर्व तक बारिश का दौर लगातार जारी रहेगा। अब तक की हुई भारी बारिश के चलते प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रों में जलभराव हुआ है। त्रिवेणी नदी का जलस्तर गुरुवार को हुई बारिश के चलते एक बार फिर बढ़ गया है। इसके साथ बीसलपुर बांध से पानी की निकासी को लेकर काम किए जा रहे हैं।

600 एमएम से अधिक बारिश
मौसम विभाग ने प्रदेश में होने वाली बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। गुरुवार को हुई बरसात ने पिछले 13 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 5 सितंबर को 600 एमएम से अधिक बारिश यहां दर्ज की गई है। बीसलपुर बांध के पानी को छोड़ने के लिए सभी तरह की प्रक्रियाओं को पूरा किया जा रहा है। प्रदेश में शनिवार को भी बारिश के आसार बने रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें: देश का मौसम: राजस्थान में बाढ़, 18 राज्यों में भारी बारिश के आसार, IMD ने दिल्ली के लिए जारी किया यलो अलर्ट

5379487