Rajasthan News:  पानी की समस्या से जूझ रहे वकील ने फंदा लगाकर जान दे दी। बुधवार सुबह बेटी उठी तो कमरे में पिता फंदे पर लटके मिले। बेटी ने पुलिस और पड़ोसियों को बुलाया। पुलिस और पड़ोसी बुजुर्ग को फंदे से उतारकर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बेटी ने मौत का कारण पानी की समस्या को बताया है। घटना अलवर शहर की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानें पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक, भैरू सिंह चबूतरे निवासी वकील मोहनलाल सैनी (78) बुधवार सुबह 5 बजे उठे। भैरू ने पड़ोसी हरिओम से पूछा कि पानी आया या नहीं। हरिओम ने नहीं आया। मोहन लाल ने कहा कि बहुत परेशान हो गए। क्या करें। इसके बाद 8.30 बजे बेटी  आरती उठी तो पिता फंदे से लटके हुए थे। बेटी ने पुलिस को बताया कि पानी की समस्या के कारण ही पिता ने आत्महत्या की है। 

बेटी और पत्नी के साथ रहते थे वकील 
मोहनलाल अपनी छोटी आरती और पत्नी शशिबाला के साथ रहते थे। उनका बेटा भोपाल में डाक विभाग में नौकरी करता है। पत्नी चलने-फिरने में असमर्थ है। इस कारण वकील को ही घर से पानी के लिए 350 मीटर दूर जाना पड़ता था। बेटी आरती सैनी ने पुलिस को बताया कि पिता डेढ़ महीने से पानी की समस्या से परेशान थे। घर से काफी दूर जाकर बोरवेल से पानी लाना पड़ता था। मंगलवार रात को सो गए थे। आज सुबह कमरे में फंदे पर लटके मिले।

पड़ोसी बोले-पानी नहीं आने से परेशान थे 
पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि मोहन लाल पानी नहीं आने से बहुत परेशान रहते थे। वे कई बार हमारे घर से पानी लेकर जाते थे। हमारी गली में जेईएन ने गड़बड़ी कर वॉल्ब को बंद कर दिया है। इस कारण करीब डेढ़ महीने से पानी की सप्लाई नहीं हो रही। कलेक्टर, पीएचईडी के एसई, एक्सईएन, जेईएन को लिखित में शिकायत दी थी। फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।