Logo
Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में गुरुवार को छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया।

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में गुरुवार को छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया। वहीं विश्वविद्यालय के छात्र नेता शुभम रेवाड़ को हिरासत में लिया गया है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर परीक्षा नियंत्रक का घेराव करने गए थे।

यह घटना गुरुवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी के अंदर की है। जहां काफी संख्या में छात्र परीक्षा परिणामों में हुई गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन के लिए पहुंचे थे, इस दौराव वह विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक का घेराव करने की भी कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच कहासुनी हो गई।

पुलिस ने की लाठीचार्ज
यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बिगड़ते हुए माहौल को देखते हुए पुलिस बुला ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। काफी देर तक यह हंगामा चलता रहा। इसके बाद प्रदर्शन में शामिल लोगों को भी खदेड़ दिया। 

छात्रो ने लगाया आरोप
प्रदर्शन में शामिल छात्रों कहना था कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सेमेस्टर परीक्षा में गलत तरीके से विद्यार्थियों को फेल किया है। इसके बाद छात्रों से रिवैल्यूएशन के नाम पर राशि वसूली जा रही है, जो गलत है। यह बंद होना चाहिए। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की इन कमियों के खिलाफ परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय के बाहर जमा हुए थे।

70 प्रतिशत से ज्यादा छात्र फेल
छात्रों ने बताया कि अपनी बात को रखने के लिए सभी छात्र शामिल हुए थे, लेकिन पुलिस ने इसी दौरान छात्रों को हटाने की कोशिश की। कुछ छात्रों ने जब इसका विरोध किया तो पुलिसकर्मियों और छात्रों में नोंकझोंक हो गई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। छात्रों के बताए अनुसार BA, BSc और BCom फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में 70 फीसदी से ज्यादा छात्र फेल हो गए हैं।

5379487