Logo
Weather: राजस्थान में एक बार फिर बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं। सोमवार 2 सितंबर को कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

Weather: राजस्थान मानसून सीजन की बारिश के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले दिनों पूरे प्रदेश में बाढ़ के हालात बन गए थे। हालांकि अब पहले से स्थिति काफी सही है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार 1 जून से 30 सितंबर के बीच 435 मिलीमीटर के लगभग बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार अब मानसून बारिश ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली है। यह सितंबर के दूसरे हफ्ते तक शुष्क हो जाएगी। हालांकि पूर्वी राजस्थान के जिलों में बारिश जैसी गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं, जिसका अगले सप्ताह भी जारी रहने की संभावना है।

सवाई माधोपुर और टोंक के जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों में एक बार फिर से बाढ़ के हालात की स्थिति होने की सभावना जताई है। इस दौरान इन इलाकों में तेज वर्षा, बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें: अलवर में जान देने की धमकी देकर फंदे पर झूला युवक, मुश्किल से बची जान; गंभीर हालत में इलाज जारी

2-3 दिनों तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के इलाके जोधपुर और बीकानेर के कुछ हिस्सों में 2-3 सितंबर को बारिश होने के आसार हैं। आंध्रप्रदेश और दक्षिणी ओड़िसा से सटे बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन तंत्र एक्टिव है जिसकी वजह से आने वाले दिनों में भारी बारिश होने की संभावना बन रही है।

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। जिसमें पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, दौसा, अलवर, धौलपुर, डूंगरपुर, टोंक, जयपुर, झुंझुनूं, उदयपुर, बाड़मेर, राजसमंद, सिरोही, जोधपुर, चुरू, जालौर, नागौर के जिले शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: पेपर लीक मामले में SOG का एक्शन, पूर्व आरपीएससी सदस्य के बेटे-बेटी सहित 5 ट्रेनी SI हिरासत में

इन जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग के सोमवार 2 सितंबर को बांसवाड़ा, बारां, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, करौली, बूंदी, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़ और कोटा के जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों में बादल गरजने, तेज हवाओं के साथ बारिश होने की सभावना है।

5379487