Weather Update: राजस्थान में कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिलती दिखाई दे रही है। पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में कड़ाके की ठंड और कोहरे ने पांव पसार लिया था। लेकिन अब सर्दी और कोहरे से राहत मिलने वाली है।

सर्दी के तीखे तेवर ने थोड़ी राहत देकर अब आम जीवन को सुचारू कर दिया है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तेज धूप देखने को मिल रही। हालांकि पश्चिमी राजस्थान में अभी सर्दी से कोई राहत मिलते नहीं दिखाई दे रही है। वहां अभी भी सर्दी का कहर जारी है।

इन इलाकों में सबसे कम ठंड रही
राजस्थान की राजधानी जयपुर और उदयपुर में सबसे कम ठंड देखने को मिली। इसके अलावा चूरू में भी ठंड से राहत मिली है। चुरू का अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है।

यहां रहा न्यूनतम तापमान
राजस्थान में बीते 24 घंटों में चूरू का न्यूनतम पारा 3.6 डिग्री रहा। यही तापमान सीकर के फतेहपुर में भी रहा। हालांकि कुछ ही इलाकों में न्यूनतम तापमान देखने को मिल रहा है। 

इन इलाकों में रहेगा कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 1 फरवरी तक मौसम शुष्क बना रहेगा। 28,29 जनवरी को तापमान में कोई खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। फरवरी महीने के तापमान में दो से चार डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा शनिवार और रविवार को अलवर तथा भरतपुर में कोहरा छाए रहने के अनुमान बताया गया है।

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के धौलपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, सीकर झुंझुनूं, करौली और टोंक में आज शनिवार के दिन थोड़ा कोहरा छाए रहने का अनुमान है।