Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में आज रविवार, 13 अक्टूबर को 10 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी के बीच रविवार को 19 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। शनिवार को भी कई जिलों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश की वजह से तापमान में भी काफी गिरावट देखने को मिली। 

मौसम विभाग के मुताबिक दो दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है। इस दिनों अरब सागर में बने नए सिस्टम का असर दक्षिण के दक्षिण-पूर्वी और दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों में दिख रहा है। जिसकी वजह से मौसम के मिजाज में बदलाव देखा गया है। कुछ जिलों में रविवार सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश हुई है।

सोमवार को 9 जिलों में बारिश की संभावना
शनिवार को प्रदेश में उदयपुर और कोटा संभाग के जिलों में हल्की बारिश हुई है। इसके अलावा इनके आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे। इस दौरान तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी 9 जिलों में बारिश की संभावना है।

15  अक्टूबर से मौसम साफ रहने की संभावना
मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार पूर्वी हवाओं के प्रभाव की वजह से राज्य में अगले 2 दिन तक और बादल छाए रहने की संभावना हैं। हालांकि 15 अक्टूबर से प्रदेश में फिर से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

5379487