Logo
Rajasthan Weather: मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार 25 जुलाई को टोंक, अलवर, सवाई माधोपुर, दौसा, करौली, धौलपुर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर और बाड़मेर के जिलों में बारिश हो सकती है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में लगातार बारिश का दौर जारी है। गुरुवार को 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार को बारिश ने कई इलाकों में आफत फैलाई। जिसकी वजह से कोटा जिले में एक मकान पर बिजली का तार टूटकर गिर गया। जिसके चपेट में आने से मां-बेटी की मौत हो गई। वहीं इस मानसून सीजन की अब तक सामान्य से 4 फीसदी कम बारिश हुई है। 

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को टोंक, अलवर, सवाई माधोपुर, दौसा, करौली और धौलपुर में भारी बारिश की संभावना है। जबकि चूरू, हनुमानगढ़ समेत जैसलमेर और बाड़मेर में बारिश की कोई संभावना नहीं है। बाकी के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। 

तापमान में आई गिरावट
बुधवार को चूरू, करौली, अलवर, दौसा और सवाई माधोपुर के जिलों में 2 लेकर 5 इंच तक बरसात हुई। जिसकी वजह से तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई। इस दौरान चूरू, उदयपुर में अधिकतम तापमान 32.5, सीकर में 32, अलवर में 30.4, सिरोही में 29.9, करौली में 32.7, अजमेर में 32.7 और राजधानी जयपुर में 33.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है। 

इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट
राजस्थान के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी है। जिसमें आज गुरुवार को टोंक, अलवर, सवाई माधोपुर, दौसा, करौली, धौलपुर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर और बाड़मेर के जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं शुक्रवार 26 जुलाई को गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और झुंझुनूं के  जिलों को छोड़कर सभी जिलों में बारिश की संभावना है।

गर्मी से मिली राहत
प्रदेश के अंदर बारिश होने के बावजूद भी गर्मी से पूरी तरह राहत नहीं मिली थी। लेकिन अब पूरी तरह से गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है। प्रदेश में राजधानी जयपुर का सबसे अधिक तापमान दर्ज हुआ जो 33.6 डिग्री सेल्सियस है। आज कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है।

5379487