Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने 12 वीं पास युवाओं के लिए यंग इंटर्नशिप योजना की शुरुआत की है। इसमें सरकार की योजनाओं को आमजन का पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। मीडिया प्रोफेशनल्स से जुड़े युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने 21 पदों पर भर्ती निकाली है।

इस भर्ती में चयनित युवा सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के साथ ही लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे। इसके लिए युवाओं को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। इसमें सैलरी 30 हजार रुपए महीना दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में पर्यटकों की बल्ले-बल्ले: अब पानी के अंदर कर सकेंगे पार्टी, जानें कितना लगेगा पैसा

इन पदों पर निकली भर्ती
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने इंटर्नशिप योजना के तहत अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें कॉपी एडिटर, कंटेंट राइटर, ग्राफिक डिजाइनर, सोशल मीडिया एक्सपर्ट, वीडियो एडिटर, वॉइस ओवर आर्टिस्ट, क्रिएटिव राइटर, न्यूज़ एंकर, फील्ड रिपोर्टर और डेस्क एडिटर के पद शामिल हैं। इस भर्ती में 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार तक के आवेदन मांगे हैं।

ये भी पढ़ें: अलविदा वर्दी: RAS अधिकारी अंकित कुमार अवस्थी ने दिया इस्तीफा, X पर लिखा भावुक पोस्ट; जॉब छोड़ने की बताई वजह

डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्शन
जनसंपर्क विभाग के मुताबिक यंग इंटर्नशिप प्रोग्राम में उम्मीदवारों का सिलेक्शन डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। हालांकि उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा होने पर एग्जाम का प्रावधान भी किया जा सकता है। इसमें चयनित युवाओं का 6 महीने बाद फिर रिव्यू इंटरव्यू होगा।