Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मंगलवार रात दो बच्चियां जिंदा जल गईं। परिवार के 6 सदस्य झुलस गए हैं। उनके मकान में देर रात शर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई थी। आग की लपटों के बीच परिवार के सदस्य चीखते चिल्लाते रहे, लेकिन तत्काल मदद नहीं मिल पाई। आस-पड़ोस के लोग दौड़कर आए। घटना की सूचना पाकर कमिश्नर अनिल ढिंगरा, DIG कुलकर्णी फोर्स और फायर बिग्रेड के साथ मौके पर पहुंचे। फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

घटनाक्रम आगघटना गोरखनाथ रामपुर नयागांव की है। पीड़ित परिवार की चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे और फायर बिग्रेड और पुलिस को सूचना दी। साथ ही बड़ी मशक्कत कर घर में फंसे 8 लोगों को बाहर निकाला। पुलिस ने जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने 2 बच्चियों को मृत घोषित कर दिया।  

अंशिका और कुलुश की मौत 
हादसे में जिन दो बच्चियों की मौत हुई, उनमें 12 वर्षीय अंशिका और दो वर्षीय कुलुश (2) जायसवाल शामिल हैं। जबकि, रितु (38), शिपु (13), सासी (20), मीना (50), रूपम (20) की हालत गंभीर बनी हुई है। परिवार के एक की सदस्य की पहचान नहीं हो पाई, वह बुरी तरह से झुलस गई है। 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग 
CFO ने बताया कि शुरुआती जांच में घटना की वजह शॉर्ट सर्किट से सामने आ रही है। फिलहाल जांच की जा रही है। SP कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा, आग बुझा दी गई है। हादसे में दो बच्चियों की मौत हुई है। जबकि, सभी घायलों का बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।