UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है। कोहरे और बर्फीली हवाओं ने आमजीवन को भी प्रभवित किया है। राजधानी लखनऊ सहित कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है। IMD ने मौसम को देखते हुए 41 जिलों में ठंड का रेड अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों को रेड अलर्ट से बाहर रखा गया है वहां भी ठंड बनी रहेगी लेकिन इन जिलों की अपेक्षा थोड़ी राहत मिलेगी।

आज 26 जनवरी को भी ठंड से कोई राहत नहीं मिली है। बल्कि ठंड और बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज का मौसम दिनभर शुष्क रहने के आसार हैं। इसके अलावा मौसम विभाग ने कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है। पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में जारी है रेड अलर्ट
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहाँ पुर, आगरा, इटावा, औरैया, जालौन, कानपुर, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्दार्थनगर, बस्ती, महाराजगंज, झांसी, ललितपुर, महोबा, बाँदा, फ़तेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर और सोनभद्र में घने कोहरे और गंभीर कोल्ड डे का रेड अलर्ट IMD ने जारी किया है। 

इन जिलों में जारी है ऑरेंड अलर्ट
आज़मगढ़, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, अयोध्या, बलिया, मई, ग़ाज़ीपुर, वाराणसी, अमेठी, रायबरेली, हरदोई, कन्नौज, फ़र्रुख़ाबाद, मैनपुरी,  बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, फ़िरोज़ाबाद, एटा, बदायूँ, हाथरस,  बुलंदशहर, नोएडा, अलीगढ़, मथुरा, और ग़ाज़ियाबाद में कोहरे और कोल्ड डे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यह अभी कुछ दिन और चलने वाला है। 

ठंड से राहत के आसार नहीं
यूपी में 26 जनवरी के अतिरिक्त 27,28 और 29 जनवरी को भी कोहरा छाए रहने और काफी सर्दी की संभावना है। न्यूनतम तापमान में फ़िलहाल कोई ख़ास बदलाव देखने नहीं मिलेगा। पिछले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में मामूली सी वृद्धि होने की संभावना है। राज्य में सबसे कम तापमान कानपुर में 3.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।