Logo
उत्तर प्रदेश में अभी ठंड से राहत नहीं मिल रही है। दिन भर ठंड और घना कोहरा देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन और ठंड का मौसम दिखाई देगा।

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में अभी ठंड से राहत नहीं मिल रही है। दिन भर ठंड और घना कोहरा देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन और ठंड का मौसम दिखाई देगा। आज शनिवार के दिन भी ठंड और किसी इलाके में कोहरा देखा जा सकता है।

कोहरे के साथ ही भीषण ठंड के कारण लोग घरों से बाहर कम निकल रहे। वहीं प्रदेश में कड़ाके की ठंड अभी दो दिन और जारी रहेगी। हालांकि, शुक्रवार के दिन प्रदेश के कई जिलों में मध्यम से तेज धूप देखने को मिली जिससे आम जीवन में थोड़ी राहत मिली। मगर सर्द हवा की वजह से ठंड बरकरार रही। इसमें कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला।

2 दिन बाद मिल सकती है राहत
कई जिलों में तापमान 5 डिग्री से भी पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 7 बजे बिलिजिविलटी 25 मीटर से भी कम रही। जिसके कारण आम जीवन भी प्रभावित हो रहा। अभी दो दिन और ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

इन इलाकों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेशभर में अति शीत दिवस की स्थिति 27 जनवरी तक रहने के आसार हैं। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव आने पर मौसम में काफी सुधार होगा। शनिवार को गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा आदि इलाकों में अत्यधिक ठंड का दौर जारी है।

मेरठ में कड़ाके की ठंड
मेरठ में सबसे अधिक ठंड देखी जा सकती है। मौसम विभाग ने भी मेरठ के तापमान में उतार-चढ़ाव के संकेत दिए हैं। शुक्रवार को हिमालय के ऊपरी इलाकों में एक नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हुआ है। जिसका प्रभाव मैदानी क्षेत्रों में देखने को मिलेगा।

कुछ भागों में होगी बूंदाबांदी
मौसम विभाग के मुताबिक, दूसरा पश्चिम विक्षोभ 30 जनवरी को सक्रिय होगा। यह तुलनात्मक रूप से शनिवार से सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ की तुलना में अत्यधिक मजबूत होगा। इसके प्रभाव से पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। एनसीआर के कुछ भागों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। इस वर्ष ठंड के सीजन में पहाड़ों पर बहुत कम बर्फबारी हुई है।

आगरा में घना कोहरा
आगरा में शनिवार को घना कोहरा देखने को मिल रहा। गलन और घने कोहरे ने सर्दी का डबल झटका दिया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दो दिन और आगरा में गलन व कोहरा परेशान कर सकता है।

5379487