UP Weather News: यूपी में सर्दी से राहत नही मिल रही और मौसम विभाग ने सर्दी के साथ ही बारिश होने का अनुमान जताया है। बारिश के बाद यूपी के कुछ इलाकों में सर्दी और बढ़ेगी। जिसके कारण आमजीवन में इसका असर दिखाई देगा। आज रविवार की शुरुआत भी कोहरे के साथ हुई।

सबसे ठंड रहा अयोध्या
रविवार सुबह से ही उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला है। इसके साथ ही कड़ाके की ठंड बनी हुई है। शनिवार की रात सबसे ज्यादा ठंडी अयोध्या में रिकॉर्ड की गई। अयोध्या में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। 

कानपुर में 4 डिग्री मैनपुरी व मुरादाबाद में 4.5 डिग्री तक तापमान पहुंच गया। वहीं लखनऊ में शुक्रवार के दिन 7.4 डिग्री और शनिवार के दिन 6 डिग्री देखने को मिला। मौसम विभाग ने बताया कि अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। इतना ही नहीं कुछ ही दिनों में बारिश हो सकती है।

अगले हफ्त हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार एक के बाद एक विक्षोभ की लगातार सक्रियता बनी हुई है। यही वजह है कि सर्दी बरकरार है। अगले तीन चार दिन में हालत में सुधार होगा। इसके बाद फिर से ठंड परेशान कर सकती है। 4 फरवरी के आसपास बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, बांदा, कौशांबी, प्रयागराज, संत रविदास नगर, चित्रकूट,  जौनपुर, गाजीपुर,  बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज,  अमेठी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, औरैया, बिजनौर, पीलीभीत,  जालौन, हमीरपुर, महोबा व झांसी, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं,जिले में ठंड और कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट किया गया है।।