Meerut AC Blast: मेरठ के सदर थाने में बुधवार देर रात AC में ब्लास्ट होने से आग लग गई। घटना के बाद थाने में अफरा-तफरी मच गई। थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई। आग की चपेट में आकर कई वाहन जलकर खाक हो गए। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में पूरा थाना जलकर राख हो गया है।

आग तेजी से फैलती चली गई
जानकारी के मुताबिक, थाने के मेन गेट की तरफ बने कमरे के पिछले हिस्से में आग लगी थी। धीरे-धीरे पूरे थाने में फैलती चली गई। तेजी से फैल रही आग को देखकर पुलिसकर्मियों फौरन फायरब्रिगेड को जानकारी दी। फायर ब्रिगेड की तीन बड़ी और दो छोटी गाड़ी पहुंची और थाने की आग बुझाने का काम शुरू किया। तब तक थाने में खड़े वाहनों ने भी आग पकड़ ली थी। जब तक आग पर काबू पाया, तब तक परिसर में खड़े कई माल वाहन जल गए।  

AC ब्लास्ट के मामले लगातार सामने आ रहे 
यूपी में पड़ रही भीषण गर्मी में AC में ब्लास्ट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में गाजियाबाद के पॉश इलाके में एसी फटने की घटना हुई थी। वसुंधरा के सेक्टर-1 में सोसायटी के घर में एसी फटा था। जिसकी वजह से बिल्डिंग में भीषण आग लग गई थी। आग दो मंजिल तक पहुंच थी। कई गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया था।

दूर-दूर तक सुनाई थी दी आवाज 
गाजियाबाद में ही इससे पहले इंदिरापुरम इलाके में तीन मंजिला बिल्डिंग में एसी फटने से भीषण आग लग गई थी। धमाका इतनी तेज था कि दूर-दूर तक आवाज सुनाई दी थी। बिल्डिंग में धुआं भर गया था। लोग घरों से बाहर आ गए थे। दमकल ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। 

नोएडा में हुआ था AC ब्लास्ट 
यूपी के नोएडा में भी एसी ब्लास्ट की घटना हुई थी। सेक्टर 100 स्थित लोट्स बुलेवार्ड सोसायटी में एसी फटने से भीषण आग लगी थी। विकराल आग ने दूसरे फ्लैट्स को अपनी चपेट में ले लिया था। घटना से सोसायटी में हड़कंप मच गया था और अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था।