Logo
Agra Agniveer Suicide: उत्तर प्रदेश के आगरा एयर फोर्स कैम्पस में मंगलवार (2 जुलाई) को अग्नवीर श्रीकांत चौधरी ने सुसाइड कर ली। बलिया के नारायणपुर निवासी श्रीकांत ने डेढ़ वर्ष पहले ही नौकरी ज्वाइन की थी।

Agra Agniveer Suicide: अग्निवीर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। अग्निवीर श्रीकांत चौधरी एयरफोर्स स्टेशन के तकनीकी विभाग में तैनात थे। रात 1:30 बजे सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली। घटना दो दिन पुरानी है, लेकिन आत्महत्या की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई। 

22 वर्षीय श्रीकांत पुत्र मंजी चौधरी का परिवार बलिया के नारायणपुर गांव में रहता है। डेढ़ वर्ष पूर्व उनकी अग्निपथ योजना के तहत उनकी भर्ती हुई थी। वर्तमान में वायुसेना के आगरा कैम्पस में तैनात थे। मंगलवार रात डेढ़ बजे ड्यूटी के दौरान राइफल से खुद को गोली मार ली, जिससे घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई।  

नहीं मिला सुसाइड नोट 
गोली श्रीकांत के सिर में ऊपरी हिस्से पर लगी थी। शाहगंज पुलिस ने राइफल जब्त कर जांच शुरू की है। पुलिस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। एयर फोर्स की ओर से श्रीकांत के जीजा व अन्य परिजनों को सूचना दी गई है। जिसके बाद श्रीकांत के परिजन उनका पार्थिव शरीर लेकर बलिया रवाना हो गए।

सुसाइड से पहले परिजनों से की थी बात 
इंस्पेक्टर शाहगंज अमित मान सिंह ने बताया, बुधवार सुबह 7 बजे आत्महत्या की जानकारी मिली थी। दोपहर तक परिजन आगरा पहुंचे। उन्होंने बताया कि श्रीकांत से एक दिन पहले बातचीत हुई थी। वह तनाव में नहीं था। उसने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया, समझ से परे है। 

हिमांशु सिंह ने भी की थी आत्महत्या 
आगरा एयरफोर्स कैम्पस में आत्महत्या की यह दूसरी घटना है। 2019 में मुरादाबाद के हिमांशु सिंह (32) ने फंदे से लटक कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली थी। 

5379487