Agra News: आगरा में एक गिलास दूध के लिए पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि मामला थाने पहुंच गया। पुलिस भी दोनों में समझौता नहीं करा पाई। अब परिवार परामर्श केन्द्र में दोनों के बीच सुलह कराने का प्रयास किया जा रहा है। पत्नी का आरोप है कि सुहागरात से लेकर आज तक ससुराल में एक गिलास दूध पीने को नहीं मिला, जबकि घर में एक लीटर दूध आता है। पति का कहना कि बूढ़े माता-पिता के लिए दूध जरूरी है। काउंसलर ने दोनों की काउंसलिंग कर समझौता कराया।

केवल एक लीटर दूध आता है 
मेरठ परिवार परामर्श केंद्र में शनिवार को 140 मामले सामने आए। 20 मामलों का समाधान किया गया। काउंसलर डॉ. सतीश खिरवार ने जानकारी दी कि हाल ही में शादीशुदा एक युवक और युवती का मामला था। युवती को रोजाना दूध पीने की आदत है, लेकिन ससुराल में केवल एक लीटर दूध ही आता था। जिसके कारण लड़की को दूध पीने को नहीं मिलता। दोनों के बीच इसी बात को लेकर विवाद चल रहा है।

ऐसे हुआ दोनों के बीच समझौता
महिला ने काउंसलर को बताा कि वो अपने मायके में हर दिन दूध पीती थी। बिना दूध पीए बिना उसे नींद नहीं आती। ससुराल में शादी के बाद एक भी दिन दूध नहीं मिला। पति का कहना कि प्राइवेट नौकरी में सिर्फ एक लीटर दूध ही ले सकता है। वो भी उसके बूढ़े माता-पिता के लिए जरूरी है। पत्नी को समझ आता नहीं। आए दिन दूध के लिए झगड़ा करती रहती है।  मामले में लड़का-लड़की की काउंसिलिंग की गई। आखिर में लड़के ने भी पत्नी को हर दिन दूध खरीदकर पिलाने वादा किया, जिस आधार पर समझौता कराया गया।