Swami Prasad Maurya Shoe thrown: राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य को एक युवक ने जूता फेंक मारा है। हालांकि, यह जूता उन्हें नहीं लगा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद शुक्रवार को आगरा के डैकी थाना क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में जनसभा संबोधित कर रहे थे। तभी सामने बैठी भीड़ से उठकर आए युवक ने मंच की ओर जूता फेंका और भागने लगा। कार्यक्रम में मौजूद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।   

वीडियो देखें...

काफिला रोक करने लगे नारेबाजी 
पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सभा को संबोधन करने जैसे ही माइक के पास पहुंचे। हिंदूवादी संगठन के बृजेश भदौरिया नाम के पदाधिकारी ने उन पर जूता फेंक दिया। जो माइक से टकराकर नीचे गिर गया। स्वामी प्रसाद को इससे पहले भी विरोध का सामना करना पड़ा था। कुछ युवकों ने काले झंडे दिखाते हुए काफिला रोक लिया था। 

 

विरोध-प्रदर्शन में मनीष पंडित, सौरभ शर्मा, संजय जाट, अंकित चौहान, बाबू भाई, महेंद्र महंत, राधेश्याम दास, शांति भाई, वीरेंद्र सिंह और मनीष कुमार सहित दर्जनों लोगों का नाम सामने आया है। इस दौरान स्वामी समर्थकों और प्रदर्शनकारियों में तीखी बहस हुई थी। 

विरोध की वजह 
दरअसल, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन संस्कृति और हिंदू धर्मग्रंथों पर टिप्पणियों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। यही कारण है कि हिंदूवादी संगठनों से जुड़ा एक बड़ा वर्ग मुखर होकर उनका विरोध करता रहता है।  

लखनऊ में भी उछाला गया था जूता 
स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता उछालने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले लखनऊ में भी उन पर एक शख्स ने जूता उछाला था। इसके बाद उन पर स्याही भी फेंकी गई। एक संत ने जुबान काटने पर इनाम घोषित किया था।