Road Digging Action: उत्तरप्रदेश के आगरा में सड़क खोदने की भारती एयरटेल कंपनी को कड़ी सजा मिली। कंपनी ने फाइबर केबल बिछाने के लिए बिना Permission सड़क खोद दी। लाइन बिछाने के बाद न तो रोड को सही किया और न ही गड्ढों को ठीक से भरवाया। लोगों ने नगर निगम में शिकायत कर दी। आगरा नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एयरटेल कंपनी पर 2 लाख का जुर्माना ठोक दिया। आयुक्त ने सख्त चेतावनी भी दी है कि 3 दिन के अंदर कंपनी जुर्माना राशि जमा नहीं कराती तो उसे नगर निगम सीमा में आने वाले किसी भी मार्ग पर रोड कटिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

जानें पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक, आगरा के वार्ड संख्या 53 ट्रांसयमुना कॉलोनी फेस 1 और 2 सभी ब्लॉकों में भारती एयरटेल अंडर ग्राउंड आप्टीकल केबल डालने काम कर रही है। केबल डालने के लिए कंपनी ने खोदाई की थी। लाइन बिछाने के बाद कंपनी ने न तो रोड को सही किया और न ही गड्ढों को ठीक से भरवाया। परेशान होकर लोगों ने नगर निगम में शिकायत कर दी। 

लोगों को परेशानी होने पर एक्शन
लोगों की शिकायत के बाद नगर निगम कमिश्नर ने जांच करवाई। जांच में पता चला कि कंपनी ने केबल डालने के बाद रेस्टोरेशन का कार्य ठीक प्रकार से नहीं किया। खुदाई से जगह-जगह सड़क, साइड पटरी और नालियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर धंस गई हैं। इससे क्षेत्रीय नागरिकों को आवागमन में भारी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। कमिश्नर ने लोगों की परेशानी को देखते हुए तुरंत एक्शन लिया और कंपनी पर 2 लाख का जुर्माना ठोक दिया। 

4 माह पहले: तीन कंपनियों पर ठोका था 10 लाख जुर्माना
बता दें कि चार माह पहले भी बिना अनुमति सड़क खोदने वाली कंपनियों पर नगर आयुक्त ने कार्रवाई की थी। भारती एयरटेल लिमिटेड, ग्रीन गैस और टोरंट पावर पर 10 लाख का जुर्माना ठोका था। बिना परमिशन के सड़क खोदने वाली कंपनी से सहायक अभियंता ने मौके पर जानकर नगर निगम की परमिशन दिखाने को कहा तो कर्मचारी कोई जवाब नहीं दे पाए। जांच के बाद आयुक्त ने तीनों कंपनी पर बड़ी कार्रवाई कर जुर्माना ठोका था।