Logo
Income Tax Raid in Agra: उत्तर प्रदेश में आगरा के जूता कारोबारियों के यहां तीन दिन इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। रविवार शाम तक यहां 60 करोड़ से अधिक कैश बरामद हुआ। नोटों की गड्डियां पलंग आलमारी और जूतों के डिब्बों में छिपा रखी थी।

Income Tax Raid in Agra: उत्तर प्रदेश में आगरा के जूता कारोबारियों के यहां तीन दिन तक चली इनकम टैक्स की छापेमारी से पर्ची सिस्टम का खुलासा हुआ है। इस दौरान जूता व्यवसायी के बेडरूम में नोटों की गड्डियां देख अधिकारी भी चौंक गए। रविवार शाम 7 बजे तक 60 करोड़ कैश बरामद होने का दावा किया गया। हालांकि, आधिकारिक जानकारी का इंतजार है।

नोटों की समरूपता देख अधिकारी हैरान 
विभागीय सूत्रों ने बताया कि जूता कारोबारी ने आलमारी, पलंग के अलावा जूतों के डिब्बों में नोटों की गड्डियां छिपा रखी थी। हर गड्डी में एक तरह के 500-500 के नोट मिले हैं। एक सा सीरियल नंबर, एक सी रबर बैंड और सब में एक सा निशान। नोटों की यह समरूपता देख अधिकारी हैरान हैं। 

छह ठिकानों में दबिश
आयकर विभाग की 30 सदस्यीय टीम ने शनिवार सुबह आगरा के हरमिलाप ट्रेडर्स, एमजी रोड स्थित बीके शूज, धाकरन स्थित मंशू फुटवियर कंपनी से संबंधित छह ठिकानों में दबिश दी थी। टीम ने पहले ही दिन 40 करोड़ से अधिक कैश बरामद किर लिए थे। इस दौरान कारोबारियों के निवेश से जुड़े तमाम दस्तावेज भी मिले थे।

इनर रिंग रोड के पास जमीनों पर निवेश 
आयकर अफसरों को आशंका है कि सभी गड्डियां एक ही व्यक्ति से मिली होंगी। फिलहाल, जांच की जा रही है। बीके शूज का टर्नओवर और मंशु फुटवियर बड़ी फर्म हैं। दोनों कंपनियों के मालिक सगे भाई हैं। इनर रिंग रोड के पास इन्होंने जमीनों पर काफी निवेश कर रखा है। यह रकम किसी सौदे भी की हो सकती है।  

5379487