Logo
Air Show in Saharanpur: कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे होने पर शनिवर, 13 जुलाई को सहारनपुर एयरफोर्स स्टेशन में पहली बार एयर-शो हुआ। सैनिकों ने 10 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा बनाया और इंडियन एयरफोर्स का झंडा लहराया।

Air Show in Saharanpur: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर एयरफोर्स स्टेशन में शनिवार को पहली बार एयर-शो हुआ। एयरफोर्स के जवानों ने कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे होने पर शहीदों के बलिदान, साहस और वीरता को नमन किया। इस दौरान उन्होंने 10 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा बनाया और इंडियन एयरफोर्स का झंडा लहराया। 

एयरफोर्स स्टेशन पर वायु सेना के जवान, अफसर और स्टूडेंट्स समेत 4 हजार से ज्यादा लोग मौजूद हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह स्वास्थ्य कारणों से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। 13 जुलाई को हर साल कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

सहारनपुर एयरफोर्स स्टेशन के 4 जवान हुए थे शहीद 
कारगिल युद्ध में 28 मई 1999 को ऑपरेशन सफेद सागर में सहारनपुर सरसावा एयरफोर्स के पायलट स्क्ववाइन लीडर राजीव पुंडीर, फ्लाइट लेफ्टिनेंट एस मुहिलान, सार्जेंट पीवीएनआर प्रसाद और सार्जेंट आरके साहू शहीद हो गए। उनके पराक्रम को सलाम करते हुए एयरफोर्स स्टेशन सरसावा में युद्ध स्मारक बनाया गया है। जहां कारगिल विजय दिवस के मौके पर हर साल वायु सैनिक शहीदों को नमन करते हैं।

शहीद नायकों के परिजनों का सम्मान 
कारगिल युद्ध में आतंकवादियों का सामना करते हुए अपने प्राणों की बाजी लगा देने वाले शहीद सैनिकों को नमन करने चार हजार से ज्यादा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। सभी ने पुष्पांजलि अर्पित कर शहीद नायकों के पराक्रम का याद किया। शनिवार को उनके परिजनों का अभिनंदन कर स्टेटिक डिस्प्ले किया जाएगा। 

5379487