Logo
Akash Anand Mayawati Successor: लखनऊ में शनिवार को हुई बसपा की बैठक में आकाश आनंद ने मायावती के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्हें नेशनल कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी गई।

Akash Anand Mayawati Successor: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को एक बार फिर अहम जिम्मेदारी सौंपी है। लोकसभा चुनाव के बीच मायावती ने उन्हें अपरिपक्व नेता बताते हुए नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया था, लेकिन महीनेभर बाद ही उन्होंन आकाश को यह कमान सौंप दी। एक दिन पहले वह उत्तराखंड व पंजाब उपचुनाव स्टार प्रचारक बनाए गए थे। 

बसपा नेता लालजी मेधांकर ने बताया कि बसपा प्रमुख मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक भी बनाए गए हैं। मेधांकर ने कहा, आकाश आनंद पूरे देश में जाएंगे और बसपा के संगठन को मजबूत करेंगे। लखनऊ में शनिवार को हुई बसपा की प्रदेश स्तरीय बैठक में आकाश आनंद को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।   

पैर छूकर लिए आशीर्वाद 
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उनके भतीजे आकाश आनंद भी पहुंचे। आकाश ने इस दौरान मायावती के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। 

चुनाव दौरान हटे थे पद से
लोकसभा चुनाव के दौरान आकाश आनंद की एक स्पीच पर मायावती ने ऐतराज जताया था। मायावती ने भाजपा नेताओं को आतंकबादी कहने पर नाराजगी जातते हुए कहा था कि उन्हें राजनीति का अनुभव नहीं है।   

एक दिन पहले बने थे स्टार प्रचारक
बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराखंड व पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है। समीक्षा बैठक से मायावती ने अपने इस फैसले से आकाश की वापसी को लेकर एक तरह से इशारा कर दिया था। आकाश आनंद की सक्रियता से पार्टी कैडर भी उत्साहित है। 

5379487