Amethi Murder Case:अमेठी में हुए दिल दहला देने वाले हत्याकांड के मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को पुलिस ने एनकाउंटर में घायल कर दिया है। चंदन ने पुलिस की पिस्टल छीनने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी। घटना अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र की है। आरोपी पर एक शिक्षक, उनकी पत्नी और दो मासूम बेटियों की हत्या का आरोप है।

पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश
पुलिस ने चंदन वर्मा को नोएडा के जेवर टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद जब उसे पूछताछ के लिए ले जाया जा रहा था, तो उसने पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस ने उसे रोकने के लिए पैर में गोली मार दी। घटना मोहनगंज थाना क्षेत्र की है, और अब आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटनाक्रम से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

अमेठी में दिल दहला देने वाली घटना
अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर शिक्षक सुनील कुमार (35), उनकी पत्नी पूनम (32), बेटी दृष्टि (6) और एक साल की बेटी सुनी की गुरुवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड ने पूरे जिले को हिला कर रख दिया है। आरोपी चंदन वर्मा, जो इस जघन्य अपराध के पीछे बताया जा रहा है, ने खुद को भी गोली मारने की कोशिश की थी, लेकिन वह नाकाम रहा। पुलिस का कहना है कि आरोपी उस वक्त इतना गुस्से में था कि जो भी उसके सामने आया, उसे गोली मार दी।

महीनेभर पहले दर्ज की गई थी FIR
इस घटना से पहले, सुनील कुमार की पत्नी पूनम ने आरोपी चंदन वर्मा के खिलाफ एक महीने पहले ही एफआईआर दर्ज करवाई थी। एफआईआर में पूनम ने आरोप लगाया था कि अगर उनके परिवार के साथ कुछ भी अनहोनी होती है, तो उसका जिम्मेदार चंदन वर्मा होगा। एफआईआर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के तहत दर्ज की गई थी। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या हत्याएं इस शिकायत से संबंधित हैं या नहीं।

आरोपी के व्हाट्सएप स्टेटस ने चौंकाया
गिरफ्तारी से पहले चंदन वर्मा के व्हाट्सएप स्टेटस ने सभी को चौंका दिया था। स्टेटस में चंदन ने लिखा था, "पांच लोग मरने वाले हैं, जल्द दिखाऊंगा।" इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए कई जगहों पर छापेमारी की। आरोपी की गिरफ्तारी शुक्रवार को अमेठी से की गई। चंदन का इरादा शायद खुद को भी गोली मारने का था, इसलिए उसने अपने स्टेटस में पांच लोगों की हत्या की बात लिखी थी।

पुलिस की जांच जारी
पुलिस इस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है। घटना के बाद से पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। अमेठी के जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर हुई इस घटना ने कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। अब तक की जांच में यह सामने आया है कि चंदन वर्मा, जो कि मुख्य आरोपी है, ने शिक्षक सुनील कुमार और उनके परिवार के साथ हुई घटना को अंजाम दिया था।