Logo
Ayodhya Bulldozer Action: उत्तर प्रदेश में अयोध्या दुष्कर्म मामले में शनिवार, 3 अगस्त को प्रशासन ने आरोपी सपा नेता मोईन खान की बेकरी और घर पर बुलडोजर चलवा दिया। अखिलेश के बयान पर मायावती ने पलटवार किया है।

Ayodhya Bulldozer Action: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर बुलडोजर चलवा दिया। चार अन्य प्रॉपर्टी भी कार्रवाई के दायरे में हैं। मामले में सियासत भी गर्म है। मंत्री संजय निषाद ने मीडिया के सामने पीड़िता का दुख बयां करते हुए फूट फूटकर रोने लगे। अखिलेश और मायावती ने भी माामले में राय रखी है। भाजपा का प्रतिनिधिमंडल कल पीड़ित परिवार से मिलेगा।    

एसडीएम सोहावल अशोक कुमार ने बताया कि नापजोख में बेकरी अवैध मिलने के बाद उसे सील कर दिया गया है। बेकरी ध्वस्त करने के आदेश हुए हैं। इसके बार आरोपी का घर भी ढहाया जाएगा।

दुष्कर्म पीड़िता को धमकाने पर FIR 

  • अयोध्या जिले में सामूहिक दुष्कर्म का यह मामला पूराकलंदर थाना क्षेत्र में हुआ था। वारदात के बाद आरोपी सुलह-समझौता का दबाव बना रहे हैं। पुलिस ने पीड़िता को धमकी देने के मामले में भदरसा नगर पंचायत के चैयरमैन सहित सपा नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।
  • पीड़ित परिवार की ओर से बताया गया कि नगर पंचायत के चेयरमैन मो राशिद और जय सिंह राणा एक अन्य व्यक्ति के साथ रात 11 बजे जिला अस्पताल पहुंचे और प्राइवेट वार्ड में भर्ती रेप पीड़िता के परिजनों से समझौते का दबाव बनाते हुए धमकी दी। 

अयोध्या सांसद के कार्रवाई की मांग 
योगी कैबिनेट के मंत्री संजय निषाद शनिवार सुबह अस्पताल में भर्ती पीड़ित बच्ची से मिलने पहुंचे। इस दौरान अस्पताल के बाहर मीडिया से बात करते हुए संजय निषाद फफक-फफक कर रोने लगे। बोले-आरोपी मोईन ख़ान को बचाने के आरोप में सपा अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई करें अन्यथा वह कार्यालय के बाहर धरना देंगे। 

अखिलेश के बयान पर माया का पलवटार 
अयोध्या रेपकांड में प्रशासन की सख्ती के बीच सियासत गर्मा गई। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने घटना का नाम लिए बिना कुकृत्य मामलों में आरोपियों का DNA टेस्ट कराकर इंसाफ का रास्ता निकाले जाने की बात कही। इस पर बसपा प्रमुख मायावती ने पलटवार किया। कहा, सपा ने अपनी सरकार में कितने आरोपियों के DNA टेस्ट कराए हैं। मायावती ने जाति-बिरादरी और सियासत से ऊपर उठकर सख्त कदम उठाने का समर्थन किया। भाजपा का प्रतिनिधिमंडल रविवार को अयोध्या पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिलेगा। शुक्रवार को पीड़िता की मां सीएम योगी से मिली थी। 
 

5379487