Logo
Railway Station Ayodhya Dham: अयोध्या में शनिवार रात तेज बारिश हुई, जिससे अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की करीब 20 मीटर बाउंड्रीवाल ढह गई। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पर सवाल उठाया है। 

Railway Station Ayodhya Dham: अयोध्या में शनिवार रात तेज बारिश हुई, जिससे अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की करीब 20 मीटर बाउंड्रीवाल ढह गई। कई घरों और मंदिरों में सीवर का पानी घुस गया है। 30 दिसंबर को PM मोदी ने रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पर सवाल उठाया है। 

सिस्टम की खुली पोल
बता दें, झमाझम बारिश से सिस्टम की पोल खुल गई। इमामबाड़ा की रोड धंस गई, यहां सीवर फेल भी हो गया। बिरला धर्मशाला के सामने मंदिर में सीवर का गंदा पानी भर गया। कई अन्य क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई। लोगों ने कहा- पहली बारिश में ही नगर निगम और PWD की पोल खुल गई। फतेहगंज पुष्पराज चौराहे के बीच पुलिस लाइन के पास सड़क धंस गई। 

अखिलेश यादव ने उठाया सवाल
अयोध्या धाम स्टेशन की बाउंड्री ढह जाने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सवाल खड़ा किया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा- करोड़ों रुपये की लागत से नवनिर्मित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन की बाउंड्रीवाल पहली बरसात भी नही झेल सकी और भरभरा कर ढह गई। छह महीने पहले ही देश के प्रधानमंत्री जी ने उद्घाटन किया था, मुख्यमंत्री जी हफ्ते में दो बार अयोध्या जाकर किस बात की समीक्षा और निगरानी करते थे कि उनको यह भ्रष्टाचार नहीं दिखा, उनकी यह अनदेखी ही अयोध्या में भ्रष्टाचार की जननी है जिसके जिम्मेदार मुख्यमंत्री होने के नाते जी खुद हैं। उन्हें जवाब देना चाहिए!

44 मिमी बारिश रिकॉर्ड
आचार्य नरेंद्र देव कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार, अयोध्या में 44 मिमी बारिश दर्ज की गई। रविवार सुबह बादल छाए रहे, फिर दोपहर 12 बजे हल्की धूप है। IMD के करेंट वेदर अपडेट के मुताबिक दोपहर में अधिकतम पारा 35°C दर्ज किया गया।

5379487