Ayodhya Ram Mandir:अयोध्या में भव्य राम मंदिर मंदिर और 22 जनवरी को उसमें रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर दुनियाभर में उत्साह का माहौल है। प्राण-प्रतिष्ठा के दिन हर जगह विशेष अनुष्ठान की तैयारी है। दुनियाभर से लोग भेंट लेकर पहुंच रहे  हैं। सोमवार को कैलिफोर्निया के भक्त ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के लिए एम्बुलेंस भेंट की है। इससे पहले नेपाल के जनकपुर से बड़ी संख्या सोने चांदी के ज्वैलरी लेकर भक्त पहुंचे थे।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाते हुए कहा  शिष्यों ने यहां आने वाले लोगों के लिए एम्बुलेंस और शव वाहन नगर निगम को समर्पित किया है। सेवा की यह भावना ऐसे ही बढ़ती रहनी चाहिए। यह न सिर्फ समाज की जागरूकता का परिचायक होगा, बल्कि दुनिया में भारत की एक अलग पहचान बनाएगा। 

मप्र-छग, गुजरात और बिहार से भी आई भेंट
अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के लिए अहमदाबाद के भक्तों ने पीतल का ध्वज पोल और छत्तीसगढ़ के भक्तों ने 1300 टन चावल भेजा है। बड़ोदरा से सबसे बड़ी अगरबत्ती बनाकर भेजी है। बिहार और हरियाणा के भक्तों ने भी चावल की विशेष भोग भेजी है। इसी चावल से प्राण प्रतिष्ठा के दिन भगवान के लिए भोग बनेगा। इसके अलावा रतलाम के एक व्यापारी ने पांच किलो चांदी का दीपक बनवाया है। 

प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या राम मंदिर के लिए नेपाल के जनकपुर से आए उपहार।