Logo
Dhirendra Shastri in Moradabad: लोहिया एस्टेट में जारी हनुमंत कथा के दौरान पं धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, जब फैजाबाद अयोध्या और इलाहाबाद प्रयागराज हो गया तो मुरादाबाद को माधव नगर कर देने में क्या परेशानी है।

Dhirendra Shastri in Moradabad: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बाबा बागेश्वर की कथा और दिव्य दरबार जारी है। जहां हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। सोमवार को कथा सुनात हुए पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मुरादाबाद का नाम बदलकर माधव नगर करने का सुझाव दे डाला। 

पं धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, मुरादाबाद में कैंची धाम की तर्ज पर बाबा नीब करौरी का धाम भी है। इसलिए इसे मुरादाबाद कहना उचित नहीं है। इसे माधव नगर कर देना चाहिए। लोहिया एस्टेट में हनुमंत कथा के दौरान पं धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, किसी को बुरा लगे तो आई एम वैरी-वैरी नॉट सॉरी। 

काशी और अयोध्या की तरह हो हरिहर मंदिर में पूजा

  • लोहिया एस्टेट में हनुमंत कथा के दौरान पं धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, जहां सिद्धबली हनुमान मंदिर, हरिहर मंदिर, गढ़ गंगा और शीतला माता का मंदिर हो, उसे मुरादाबाद कहना मंदिरों की अवहेलना है। कहा, जब फैजाबाद अयोध्या और इलाहाबाद प्रयागराज हो गया तो मुरादाबाद को माधव नगर कर देने में कौन सी बड़ी बात है।
  • धीरेंद्र शास्त्री ने कहा यह सिद्धबली हनुमान का धाम है। आज का नजारा देख लगता है कि पिछले साल ही हमें आ जाना चाहिए था। क्योंकि यहां धर्म विरोधी भी यहां बहुत हैं। अब उनकी ठठरी हम नहीं बांधेंगे तो कौन बांधेगा। अयोध्या और काशी की तरह यहां हरिहर मंदिर में भी पूजा होनी चाहिए। 

इन शहरों का नाम भी बदलवाना चाहते हैं धीरेंद्र शास्त्री 
धीरेंद्र शास्त्री इससे पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और छत्तीसगढ़ के चंद्रखूरी का नाम बदलने की मांग भी कर चुके हैं। MP के तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान से उन्होंने राजधानी भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल करने की अपील की थी। यह भी कहा था कि जब तक नाम नहीं बदल जाता वह भोपाल नहीं आएंगे।  वहीं छग के सीएम विष्णुदेव साय से चंद्रखूरी का नाम बदलकर कौशल्या धाम करने का सुझाव दिया है।  

5379487