UP News: सरकारी कार्यालयों रिश्चतखोरी के मामले तो बहुत सुने और देखे होंगे, लेकिन यूपी के बदायूं जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां की दातागंज तहसील में एक लेखपाल ने रिश्वत के तौर पर बीयर की 4 केन ली है। घटनाक्रम का वीडियो वायरल हुआ तो लेखापाल ने छात्र का जाति प्रमाण पत्र निरस्त दर्शा दिया। इससे वह रेलवे में आवेदन नहीं भर सका। एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं। 

दातागंज के बेलाडांडी गांव का मामला 
बदायूं जिले में दातागंज तहसील के बेलाडांडी गांव में यादवेंद्र सुमन बतौर लेखपाल तैनात हैं। 25 अक्टूबर को उन्होंने जाति प्रमाण-पत्र के आवेदन पर अपनी रिपोर्ट लगाने छात्र से बीयर की 5 केन मांगी थी। युवक को रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करना था। 27 को अंतिम तिथि थी। छात्र ने किसी तरह रुपयों की व्यवस्था कर बीयर की 4 केन खरीदकर लेखपाल को दिया, लेकिन किसी ने वीडियो बना लिया। 

बीयर की 4 बॉटल लेकर पहुंचा छात्र 
छात्र से रिश्वत के तौर पर बीयर की केन लेते लेखापाल का का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में लेखपाल अपनी कार में दो-तीन लोगों के साथ बैठा है। इसी बीच बेलाडांडी निवासी सौरभ सिंह बीयर की बॉटल लेकर कार के पास पहुंचता है और लेखापाल को पकड़ाने लगता है, लेकिन वह नीचे उतरकर पीछे डिक्की में रखवा देता है। सौरभ के हाथ में इस दौरान बीयर की चार केन दिख रही हैं। 

छात्र ने बयां किया दर्द
पीड़ित सौरभ सिंह ने बताया कि लेखपाल ने मेरे सामने फार्म पर रिपोर्ट लगाई थी, लेकिन वीडियो वायरल होने और मामला अफसरों तक पहुंचने के बाद पोर्टल पर उसने रिपोर्ट रद्द दर्शा दी है। मैंने रेलवे का फार्म भी खरीद लिया था, लेकिन जाति प्रमाण-पत्र न बन पाने के कारण फार्म नहीं भर पाया। पीड़ित ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।  

यह भी पढ़ें: तांत्रिक के घर बोरों में मिली ज्वेलरी: लाखों रुपए कैश भी बरामद, सम्पत्ति देख पुलिस भी चकराई 

SDM बोले-विभागीय जांच के होगी कार्रवाई
दातागंज एसडीएम धर्मेंद्र सिंह ने भी लेखापाल को दोषी माना है। बताया कि शिकायती पत्र और वीडियो की पुष्टि कराने के बाद लेखापाल को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच कराई जाएगी। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।