Bahraich violence Update : उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गुरुवार को बहराइच हिंसा के  5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीब को पैर में गोली लगी गई। दोनों को गंभीर हालत में बहराइच रेफर किया गया है। रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान आरोपियों ने रामगोपाल मिश्रा को गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

  • बहराइच SP वृंदा शुक्ला ने बताय कि पुलिस टीम हत्या के हथियार बरामद करने आरोपियों को नानपारा क्षेत्र ले गई थी। मोहम्मद सरफराज उर्फ ​​रिंकू और मोहम्मद तालीब उर्फ ​​सबलू ने वहां पहले से हथियार लोड करके रखे थे। जिससे पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग दोनों लोग घायल हो गए। 
  • पुलिस ने बहराइच हिंसा के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कुछ अन्य लोग हिरासत में लिए गए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। एनकाउंटर में घायल आरोपियों का इलाज चल रहा हैं। 

दंगाइयों को धर्म से क्यों जोड़ते हो 
बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने इसे फर्जी एनकाउंटर बताया है। वहीं कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने दुकानें जलाने वाले दंगाइयों को भी सज़ा दिए जाने की मांग की है। कहा, दंगाइयों को किसी धर्म से क्यों जोड़ते हो? जिन्होंने पूरा बाज़ार जला दिया और महिलाओं से बदसलूकी की, उनका इलाज भी होना चाहिए। 

अखिलेश ने बताया सरकार की विफलता 
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बहराइच मामले को सरकार की नाकामी बताया है। कहा, अपनी खामियों पर पर्दा डालने एनकाउंटर किए जा रहे हैं। एनकाउंटर से ही कानून-व्यवस्था बेहतर होती तो यूपी में आंकड़े अन्य राज्यों से अच्छा होता। यह प्रशासनिक विफलता है कि जब कार्यक्रम पुलिस की जानकारी में था तो शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम क्यों नहीं कराया। एनकाउंटर और नफरत को बढ़ावा देना, सरकार के काम तरीका है। यह कहां की न्याय व्यवस्था है? 

राजभर बोले-पुलिस फूल थोड़ी बरसाएगी
योगी सरकार में मंत्री ओपी राजभर ने कहा, पुलिस किसी को पकड़ने जाएगी और उस पर कोई गोलियों की बौछार करेगा तो पुलिस क्या उसे माला पहनाएगी या फूलों की वर्षा करेगी? पुलिस को तो जिंदा या मुर्दा, उन्हें पकड़ना ही है। अपराध किया है तो जमीन के अंदर रहना पड़ेगा या जेल में। व्यवस्था रहनी चाहिए।

विफलता को छिपा रही सरकार: अजय राय 
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, सरकार शुरू से फर्जी एनकाउंटर करा रही है। वह सिर्फ अपनी विफलता को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने कहा, प्रदेश में इस तरह के एनकाउंटर रोज हो रहे हैं। क्या एनकाउंटर के पीछे ठोस सबूत है? बहराइच जल रहा है, घर लूटे जा रहे हैं। प्रशासन की नैतिक जिम्मेदारी है कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर शांति स्थापित करें।