Logo
Bahraich Violence: बहराइच के महराजगंज में रविवार को हुई हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा को गोली मारने का वीडियो सामने आया है। पुलिस ने गुरुवार, 17 अक्टूबर को नेपाल सीमा पर एनकाउंट कर दो आरोपी गिरफ्तार किए हैं। एक की हालत गंभीर है।

Bahraich Violence: बहराइच के महराजगंज में हिंसा के चार दिन बाद भी कर्फ्यू जैसे हालात हैं। बैंक-बाजार बंद हैं। सड़कों पर सिर्फ वर्दीधारी नजर आते हैं। रविवार को यहां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोली लगने से राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी। गुरुवार को उसकी मौत का वीडियो सामने आया है। इसमें राम गोपाल झंडा समेटते दिख रहा है। इसी बीच गोली चली और वह गिर जाता है।

बहराइच हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी सरफराज और तालिब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह नेपाल भागने की फिराक में थे, तभी पुलिस ने नेपाल सीमा पर स्थित हांडा नहर के पास एनकाउंटर कर गिरफ्तार कर लिया। गोली लगने से दोनों आरोपी घायल हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्य आरोपी सरफराज की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

5 आरोपी गिरफ्तार, दो की हालत गंभीर 
एडीजी लायन आर्डर अमिताभ यश ने बताया कि पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गोली लगने से सरफराज और तालिब घायल हुए हैं। दोनों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले को लेकर लखनऊ में पुलिस अफसरों की हाई लेवल बैठक चल रह है। कुछ अफसरों को बहराइच भेजा जा सकता है।  

हथियार बरामद करने गई थी पुलिस 
बहराइच SP वृंदा शुक्ला ने बताया, पुलिस हत्या के हथियार बरामद करने नानपारा क्षेत्र ले गई थी। मोहम्मद सरफराज उर्फ ​​रिंकू और मोहम्मद तालिब उर्फ ​​सबलू ने हथियार लोड करके रखा था। इनका इस्तेमाल उन्होंने पुलिस पर फायरिंग के लिए किया। आत्मरक्षा में, पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों लोग घायल हो गए। इलाज चल रहा है। हमने तीन अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किए हैं। सभी के खिलाफ कार्रवाई जारी है। 

वीडियो देखें..

आक्रोशित भीड़ ने फूंक वाहन, घर और शो रूम 
महराजगंज में रविवार शाम रेहुवा मंसूर निवासी रामगोपाल की हत्या के बाद पूरे जनपद में माहौल बिगड़ गया। आक्रोशित लोगों ने बाइक शो रूम, दुकान, अस्पताल सहित कई वाहन और घर फूंक दिए थे। हिंसा की यह आग चार दिन बाद लोगों के दिलों में धधक रही है। प्रभावित गांवों में गुरुवार को भी पुलिस फोर्स तैनात है। 

सड़कों पर सन्नाटा, परेशान दिखे लोग 
रमपुरवा चौकी चौराहा से महराजगंज तक 7 किमी के दायरे में आठ जगह पुलिस तैनात की गई है। गांव की सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखा। व्यस्त चौराहों और बाजार में भी चंद लोग नजर आए। लोग पिछले दिनों हुए बवाल से खासे परेशान हैं। बैंक, बाजार और इंटरनेट बंद होने से उन्हें जरूरी काम के लिए परेशान होना पड़ रहा है।  

यह भी पढ़ें: बहराइच: दुर्गा विसर्जन के दौरान फायरिंग में युवक की मौत के बाद भड़की हिंसा, हॉस्पिटल और शो रूम को जलाया; इंटरनेट बंद

ऐसे बढ़ा था विवाद 
दरअसल, बहराइच की महसी तहसील के महराजगंज कस्बे में रविवार शाम दुर्गा विसर्जन के दौरान डीजे में बज रहे गाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गाने पर आपत्ति जताई थी। टकराव इस कदर बढ़ा कि पथराव और गोलीबारी की स्थिति बन गई। गोली गलने से रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी। जबकि, दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल है। 

5379487