Logo
Bahraich Wolf Terror: UP के बहराइच में भेड़ियों का खौफ है। दहशत में लोग दिन-रात जाग रहे हैं। गिरधर पुरवा गांव में सोमवार रात 8 बजे 5 साल की बच्ची पर भेड़िए ने अटैक कर दिया। चीख सुनकर बगल में सो रहे पिता जागे और बेटी को बचाया।

Bahraich Wolf Terror: उत्तरप्रदेश के बहराइच में भेड़ियों ने आतंक मचा रखा है। 48 दिन में भेड़िया 7 बच्चों और 1 महिला की जान ले चुका है। 38 से ज्यादा लोगों को घायल का चुका है। सोमवार रात गिरधर पुरवा गांव में पिता के बगल में सो रही 5 साल की बच्ची पर भेड़िए ने अटैक कर दिया। गर्दन पकड़कर खींचने लगा। चीखने की आवाज सुनकर पिता जग गया। पिता ने शोर मचाया तो आसपास के लोग पहुंचे। लोगों को देखकर भेड़िया भाग गया। बच्ची की गर्दन पर भेड़िए के दांत धंस गए हैं। मासूम का CHC में इलाज चल रहा है। 

इसे भी पढ़ें:मां साथ सो रही बच्ची को उठा ले गया भेड़िया: घर से एक किमी दूर मिला शव, बहराइच में 8वीं मौत

भेड़ियों को पकड़ने अब देहरादून से आ रही टीम 
वन विभाग की टीम इलाके में लगातार गश्त कर रही है, लेकिन भेड़ियों की चतुराई के कारण टीम उन्हें पकड़ने में नाकाम रही।  वन विभाग की टीम अब तक चार भेड़ियों को ही पकड़ा पाई है। अब देहरादून से वाइल्ड लाइफ इंस्टीट्यूट की टीम भड़ियों को पकड़ने के लिए जल्द बहराइच आने वाली है। वन निगम के एमडी IFS संजय कुमार, मुख्य वन संरक्षक IFS एचवी गिरीश, दो DFO और 2 सहायक वन संरक्षक समेत 10 अफसर पहुंच गए हैं।

40 गांवों में ऑपरेशन भेड़िया
वन विभाग की 16 टीमें, 200 सैनिक और 110 पेट्रोलिंग टीमों लगातार भेड़ियों के पकड़ने सर्चिंग कर रही हैं। इसके बाद भी भेड़ियों का आतंक कम नहीं हो रहा है। 'ऑपरेशन भेड़िया' के तहत बहराइच 40 गांवों में भेड़ियों की तलाश की जा रही है। भले ही प्रशासन ने सख्त सुरक्षा व्यवस्था की है, लेकिन भेड़ियों को पकड़ने में अब तक सफलता नहीं मिल पाई है।  

इसे भी पढ़ें: बहराइच में भेड़ियों का खौफ: 35 से ज्यादा लोगों पर हमला, 6 की मौत 

सीएम बोले-भेड़ियों को गोली मार दें 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भेड़ियों के आतंक को देखते हुए उच्चस्तरीय बैठक की और सुरक्षा इंतजाम करने के सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम ने वन विभाग से कहा कि अगर भेड़ियों को पकड़ने में नाकाम हैं, तो उन्हें गोली मार दी जाए।  

बच्ची को दबोचकर ले गया भेड़िया
नाउवन गरेठी गांव में रविवार रात 1 बजे मां के बगल में सो रही 3 साल की बच्ची अंजलि को भेड़िया दबोच ले गया। बच्ची चीखी तो मां-पिता जागे और भेड़िए के पीछे दौड़े, लेकिन बच्ची की जान नहीं बचा पाए। भेड़िया बच्ची को जबड़े में दबाकर ले गया। रात में ही ग्रामीणों ने टॉर्च लेकर भेड़िए की तलाश शुरू की। 1 किमी दूर बच्ची का शव मिला। उसके दोनों हाथ भेड़िया खा चुका था। 

पिता जागे ने बच गई बेटी 
गिरधर पुरवा गांव में पिता अनवर के बगल में पांच साल की अफसाना सो रही थी। रात 12 बजे भेड़िए ने बच्ची पर अटैक कर दिया। बेटी चीखने लगी तो पिता की जाग गए। भेड़िए बच्ची की गर्दन को जबड़े में दबोचे था। पिता चिल्लाए तो आसपास के लोग आ गए। लोगों को देखकर भेड़िया भाग गया। घायल बच्ची को महसी CHC में भर्ती कराया।  

भेड़ियों के हमले से इनकी हुई मौत 

  • 17 जुलाई 2024 को मक्का-पुरवा में एक साल के अख्तर को भेड़िए ने मार डाला।
  • 26 जुलाई को नकवा गांव में 3 साल की बच्ची प्रतिभा को भेड़िया ने मार डाला।
  • 03 अगस्त को कुलैला गांव में 8 साल के बच्चे किशन को मौत के घाट उतार दिया।
  • 17 अगस्त को पूरा हिंद सिंह गांव में 4 साल की बच्ची संध्या का भेड़िए ने शिकार किया।
  • 21 अगस्त को गडरिया गांव में 4 साल की खुशबू ने मार दिया। 
  • 25 अगस्त को 52 साल की रीता देवी को भेड़िया ने शिकार बनाया। 
  • 26 अगस्त को भरथरी गांव की सैफुल्ला (80) को भेड़िए ने मौत के घाट उतारा।  
  • 2 सितंबर को नाउवन गरेठी गांव में 3 साल की अंजलि को मार दिया। 
5379487