Bahraich Wolf Terror: उत्तरप्रदेश के बहराइच और सीतापुर में भेड़ियों का आतंक है। 50 गांवों के 80 हजार लोगों में खौफ है। 6 माह में भेड़ियों ने 35 से ज्यादा लोगों पर हमला किया। 5 मासूम और एक महिला की मौत हो चुकी है। डर इतना है कि लोग रात-रात भर जाग रहे हैं। वन विभाग की टीम सर्च ऑपरेशन में जुटी है। 10 ड्रोन से निगरानी की जा रही है। वन विभाग के 350 कर्मी दिन-रात गश्त कर रहे हैं। 50 से ज्यादा कर्मी पिंजड़े और जाल लगाने का काम कर रहे हैं। वन विभाग ने जाल बिछाकर अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा है।

दो और भेड़िए नजर आए 
बहराइच के हरदी और खैरीघाट में वन विभाग की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन कर रही है। दो दिन पहले टीम ने आदमखोर भेड़िए को पकड़ा था। दो अन्य भेड़िए भी नजर आए हैं। भेड़ियों के आतंक से 50 गांवों के 80 हजार से ज्यादा लोग दहशत में हैं। हरीबक्स पुरवा गांव में चार पिंजरे, आठ थर्मोसेंसर कैमरे लगाए गए हैं। 25 टीमें रात-दिन गश्त कर रही हैं। सीएम के निर्देश पर 350 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है।

9 लोगों की मौत से दहशत 
जानकारी के मुताबिक, मार्च से अभी तक भेड़ियों के हमले में 5 मासूम और एक महिला की जान जा चुकी है। 9 लोगों की मौत की खबर से लोगों में दहशत है। लोग रातभर जाग रहे हैं। बाराबंकी, कतर्निया घाट, बहराइच के किमी तक लोग भेड़िओं के हमले से प्रभावित हैं। वन विभाग की टीम इन इलाकों में तैनात है। 

पहले 32, अब 50 गांवों में आतंक 
हरदी थाना क्षेत्र के 32 गांवों में भेड़ियों ने पहले आतंक मचाया। भेड़ियों के हमले का दायरा बढ़कर अब 50 गांवों तक फैल गया है। भेड़िया अब नानपारा तहसील क्षेत्र के गांवों में भी पहुंच गए हैं। भेड़ियों की आने की आहट में विधायक नानपारा रामनिवास वर्मा की मौजूदगी में शिवपुर ब्लॉक में आपात बैठक की जा चुकी है। बैठक के बाद शिवपुर विकासखंड क्षेत्र के गांवों में गश्ती शुरू की गई है। 

भेड़ियों के हमले से इन बच्चों की मौत 

  • 17 जुलाई 2024 को हरदी के सिकंदरपुर में एक साल के बच्चे को भेड़िए ने मार डाला।
  • नकवा गांव में 26 जुलाई को 3 साल की बच्ची प्रतिभा को भेड़िया ने मार डाला।
  • कुलैला गांव में 03 अगस्त को 8 साल के बच्चे किशन को मौत के घाट उतार दिया।
  • 17 अगस्त को पूरा हिंद सिंह गांव में 4 साल की बच्ची संध्या का भेड़िए ने शिकार किया।
  • 21 अगस्त को गडरिया गांव में बच्ची खुशबू ने मार दिया। 
  • 26 अगस्त को 80 साल की शैफुल्ला पर भेड़िए ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया।  
  • 27 अगस्त को भेड़िया वसीम का बकरा खा गया।