Logo
Ayodhya news : अयोध्या में राम मंदिर परिसर में काम करने वाली एक छात्रा के साथ गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। छात्रा राम जन्मभूमि मंदिर में सफाई कर्मचारी के रूप में काम करती थी।

Ayodhya news : उत्तर प्रदेश की धर्म नगरी अयोध्या को बदनाम करने का कुठ असामाजिक तत्वों ने प्रयास किया है। दरअसल शुक्रवार (13 सितंबर) को आठ लोगों ने एक कॉलेज छात्रा के साथ गैंगरेप किया था, जिसके बाद उनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा राम जन्मभूमि मंदिर में सफाई कर्मचारी के रूप में काम करती थी। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तारी पीड़िता की औपचारिक शिकायत के बाद की गई है।

यह भी पढ़ें : मोदी की रैली : PM बोले- 'बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के साथ खड़े हैं JMM के लोग'

पुलिस के अनुसार, पीड़िता का आरोप है कि आरोपी, वंश चौधरी, सहादतगंज, अयोध्या निवासी ने उसे घुमाने ले जाने का झांसा दिया था। पीड़िता के अनुसार, वंश का यह वादा उसके शोषण के लिए एक बहाना था। पीड़िता ने बताया कि 25 अगस्त को मंदिर जाते समय उसे अपहरण कर लिया गया था। वंश, उदीत कुमार, सतराम चौधरी और दो अज्ञात व्यक्तियों ने कार के अंदर उसके साथ रेप किया। तब उनकी कार एक मोड़ में डिवाइडर से टकरा गई, जिससे पीड़िता को भागने का मौका मिल गया। 

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि वह शुरुआत में पुलिस से संपर्क करने में हिचकिचा रही थी क्योंकि आरोपियों ने उसे और उसके परिवार को मारने की धमकी दी थी. "उन्होंने हमें मारने की धमकी दी थी, इसलिए मैंने तुरंत पुलिस को रिपोर्ट नहीं की," उसने पुलिस अधिकारियों को बताया. हालांकि, 25 अगस्त को अपहरण की कोशिश के बाद उसने authorities से संपर्क करने का निर्णय लिया। 

कैंट थाना प्रभारी ने क्या बताया?
कैंट पुलिस स्टेशन के प्रभारी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि 2 सितंबर को एक औपचारिक मामला दर्ज किया गया, जिसके परिणामस्वरूप गिरफ्तारियां की गईं। "सभी आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट द्वारा जेल भेजा गया है।" सिंह ने कहा, पीड़िता पिछले चार वर्षों से मुख्य आरोपी वंश को जानती थी और उस पर विश्वास करती थी। यह मामला जनता में गुस्सा पैदा कर रहा है, क्योंकि शिकायत दर्ज करने में पुलिस के द्वारा की गई देरी अयोध्या जैसे उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में लापरवाही का प्रतीक लगती है। 

यह भी पढ़ें : ताजमहल पेशाब कांड: गंगाजल और गाय का गोबर लेकर सफाई करने पहुंचा हिंदूवादी नेता, कहा-तेजोमहालय हमारी आस्था का केंद्र

5379487