Bareilly Delapir Fruit Market Fire: बरेली में गुरुवार देर रात भीषण आग ने तांडव मचा दिया। डेलापीर फल मंडी में भड़की आग में 28 दुकानें जलकर खाक हो गईं। 10 करोड़ का सामान जलकर नष्ट हो गया। लगातार फैलती गई आग से हड़कंप मच गया। दमकल की कई गाड़ी आग पर काबू पाने का प्रयास करती रही। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने रात 3.30 बजे आग पर काबू पाया। लोगों का कहना है कि अग्निशमन दल के देरी से पहुंचने से आग फैलती चली गई। मंडी में आग बुझाने के इंतजाम नहीं थे इसलिए आग विकराल होती गई और सबकुछ जलकर खाक हो गया। 

रात 11.30 बजे से भड़की आग, 3.30 बजे काबू 
जानकारी के मुताबिक, रात 11:30 बजे फल मंडी के ज्यादातर कारोबारी अपनी दुकानें बंदकर घर जा चुके थे। फल मंडी के शेड में आठ नंबर दुकान के पास अचानक लपटें उठने लगीं। फल कारोबारी बबलू ने आग देखकर शोर मचाया तो कुछ व्यापारी वहां पहुंचे। आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे। डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। तब तक सी ब्लॉक की पूरी मंडी में आग फैल चुकी थी।

इन्वर्टर की बैट्रियों से हुए धमाके 
फायर की मौजूद गाड़ी आग पर काबू करने की कोशिश कर रही थी लेकिन आग तेजी से बढ़ती गई। आढ़तों में रखे इन्वर्टर की बैट्रियों में धमाके शुरू हो गए। साथ ही कई गैस सिलेंडर भी धमाके के साथ फटे। इससे आग बेकाबू हो गई। रात करीब साढ़े तीन बजे आग पर किसी तरह काबू पाया गया। 28 आढ़त की दुकानें जलकर खाक हो गईं। अनुमान जताया कि आग से अब तक 10 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। पपीते की दो गाड़ियां मंगवाई थी वह भी सब जलकर खाक हो गया।