Maharishi Valmiki International Airport Ayodhya: दिल्ली-अहमदाबाद के बाद श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के लिए बेंगलुरु और कोलकाता से भी फ्लाइट शुरू हो गई। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार सुबह शुभारंभ किया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे स्थापित हो गए हैं या होने जा रहे हैं। आज अयोध्या को बेंगलुरु और कोलकाता से एयर इंडिया एक्सप्रेस के माध्यम के साथ जोड़ा जा रहा है। 

देश के चारो छोरों से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू
केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या के विस्तर की योजना पर चर्चा करते हुए कहा कि पहले फेज में एयरपोर्ट का यह स्वरूप तैयार किया है। दूसरे फेज में पांच लाख करोड़ स्क्यर मीटर में भव्य विमान तल बनाया जाएगा। कनेक्टविटी की बात करें कि अयोध्या आज देश के चारो कोनों से सीधे जुड़ गया है। दिल्ली, अहमदाबाद के बाद बेंगलुरू और कोलकाता से भी अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट शुरू कर दी गई हैं। यह सब 17 दिन के अंदर संभव हुआ है। 

जबलपुर में 425 करोड़ से बन रहा नया टर्मिनल
केन्द्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया था कि मप्र के रीवा और दतिया में एयरपोर्ट तैयार हो रहा है। सतना में एक नया हवाई क्षेत्र बनाया जा रहा है।  मध्य प्रदेश में विमानन क्षेत्र के विकास को भाजपा की डबल इंजन सरकार ने प्राथमिकता दी है। 2014 से पहले मप्र के केवल 13 शहर हवाई सेवा से जुड़े थे। अब यह संख्या बढ़कर 31 हो गई है। जबलपुर में 425 करोड़ की लागत से नया टर्मिनल बना रहे हैं। सरकार ने मध्यप्रदेश में 3 नए उड़ान प्रशिक्षण संस्थान (FTO) भी स्थापित किए हैं ।