Logo
Bhadohi Crime News: यूपी के भदोही में विधायक जाहिद बेग के आवास में रविवार रात नाबालिग किशोरी ने सुसाइड कर लिया था। शुक्रवार, 13 सितंबर को सपा विधायक जाहिद जमाल बेग और उनकी पत्नी पर FIR हुई है।

Bhadohi Crime News: उत्तर प्रदेश के भदोही से सपा विधायक जाहिद जमाल बेग की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पुलिस ने नाबालिग नौकरानी के सुसाइड मामले में MLA जमाल बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ केस दर्ज किया है। श्रम विभाग ने शुक्रवार (13 सितंबर को) रात बाल कल्याण समिति के चेयरमैन पीसी उपाध्याय की संस्तुति पर यह प्रकरण दर्ज कराया है। FIR में नौकरानी से मारपीट और प्रताड़ना का भी जिक्र है।

भदोही के मालिकाना मोहल्ले स्थित विधायक जाहिद बेग के आवास में रविवार रात में 17 वर्षीय किशोरी ने फंदा लगाकर जान दे दी थी। श्रम विभाग, बाल कल्याण समिति और जिला प्रोबेशन विभाग की टीम ने मामले की जांच शुरू की। जहां से सर्रोईं गांव की एक किशोरी को बरामद किया है। 

दूसरी किशोरी को बाल संरक्षण गृह भेजा 
जांच टीम ने मेडिकल और बयान दर्ज करने के बाद नाबालिग को प्रयागराज स्थित बाल संरक्षण गृह भेज दिया है। साथ ही मामले में बाल कल्याण समिति के चेयरमैन ने श्रम अधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई की संस्तुति की है। जिस पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी ने शुक्रवार देर रात भदोही कोतवाली में विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर कराई। 

यह भी पढ़ें: UP News: धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी, उमर गौतम समेत 14 को आजीवन कारावास

मेहनताना भी नहीं मिला, जाना चाहती थी मुंबई 
एफआईआर में बताया गया कि सुसाइड करने वाली नौकरानी नौ साल से विधायक के यहां काम कर रही थी, लेकिन उसे मेहनताना नहीं मिला। मारपीट और प्रताड़न से तंग आकर वह मुंबई जाना चाहती थी, दूसरी नौकरानी ने रोक लिया। बाद में आत्महत्या कर ली। एसपी मीनाक्षी कात्यायन ने एफआईआर की पुष्टि की है। 

यह भी पढ़ें: Aparna Yadav: क्या सचमुच दूर हो गई अपर्णा यादव की नाराजगी? जानें कैसे UP महिला आयोग का उपाध्यक्ष पद जॉइन किया

फंखे से लटकता मिला था लड़की शव 
पुलिस के मुताबिक, नाबालिग किशोरी कई साल से विधायक जाहिद बेग के घर में काम करती थी। लड़की का परिवार मामदेव स्थित कांशीराम आवास में रहता था। जबकि, लड़की विधायक आवास के ऊपरी फ्लोर स्थित एक कमरे में रहती थी। रविवार को इसी कमरे में उसका शव पंखे से लटकता मिला। 

5379487