UP RO ARO Exam Cancelled: यूपी सरकार ने पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को निरस्त करने के बाद अब समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा रद्द कर दी है। बता दें कि ये परीक्षा उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी के दिन आयोजित की गई थी। 

एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा "उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह में इसे पुनः कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। युवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे, जो नजीर बनेगी।"

6 महीने के अंदर दोबारा होगी परीक्षा
उत्तर प्रदेश शासन ने समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारम्भिक परीक्षा निरस्त करते हुए बता है कि अब यह परीक्षा 6 महीने के पुन: परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही  परीक्षा लीक मामलें में दोषियों को ऐसी सजा मिलेगी, जो नजीर बनेगी।

पेपर लीक मामले की यूपी STF करेगी जांच
इसके साथ ही अब इस मामलें की जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई है। यूपी एसटीएफ अभी यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा लीक मामलें की भी जांच कर रही है और कई जगह को दबिश भी दी है। इस मामलें में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। 

पुलिस कांस्टेबल परीक्षा भी हुई थी निरस्त
इससे पहले योगी सरकार ने यूपी पुलिस की सबसे बड़ी भर्ती यानी कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादा पदों पर हुई लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया था। सीएम योगी ने 6 महीने में दोबारा परीक्षा करने के निर्देश भी दिए थे।