Logo
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा का फोकस ओबीसी वोटर्स पर है। इन्हें साधने पार्टी के सीनियर OBC नेताओं को अन्य स्टेटों में कार्यक्रम कर रहे हैं। रविवार को MP के CM मोहन यादव लखनऊ और केशव मौर्य ने मैहर में रहे।

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यादव महाकुंभ को संबोधित किया तो वहीं उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने मप्र के मैहर जिले में ओबीसी महाकुंभ को संबोधित किया। दोनों नेताओं ने पिछड़ा वर्ग के कल्याण में भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं से अवगत कराते हुए कहा, कांग्रेस ने सिर्फ वोटबैंक के रूप में ओबीसी का उपयोग किया है।  

CM मोहन यादव बोले-प्रदेश से बाहर जाकर भी प्रतिभावन बच्चों की मदद करेगी हमारी सरकार 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा भगवान श्रीकृष्ण, भगवान श्रीराम और भगवान शंकर के पवित्र धामों, उत्तर प्रदेश के माध्यम से दुनिया सनातन संस्कृति के प्रति सिर झुकाती है। ऐसे प्रदेश में आकर मैं आप सभी को प्रणाम करता हूँ। सरकार बनी तो हमने पहला निर्णय भगवान श्रीकृष्ण से जुड़े तीर्थ स्थलों के कायाकल्प करने का लिया है। बताया कि भगवान श्रीकृष्ण शिक्षा लेने उज्जैन गए थे, वह जिस मार्ग से पहुंचे और जहां लीलाएं की, ऐसे सभी स्थल तीर्थ बनाए जाएंगे। 
यादव महाकुंभ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, गरीब परिवार का बच्चा प्रतिभावान है और उच्च शिक्षा चाहता है तो हमारी सरकार पैसे देगी। सिर्फ मप्र ही नहीं अन्य प्रदेशों में भी मदद की जाएगी। मोहन यादव ने कहा, भाजपा योग्यता को अवसर देती है। कांग्रेस के लिए यह जरूरी है कि परिवार से बाहर निकलकर देखे। 

केशव मौर्य ने मां शारदा के दर्शन किए
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार सुबह विशेष विमान से सतना पहुंचे। हवाई पटटी में सांसद गणेश सिंह व अन्य भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। इसके बाद सभी नेता बाया कार मैहर पहुंचकर मां शारदा के दर्शन किए। केशव मौर्य ने इस दौरान यहां आयोजित ओबीसी महाकुंभ को संबोधित किया। 
 

खबर अपडेट हो रही है।
5379487