Logo
CM Yogi Sultanpur encounter: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने रविवार, 8 सितंबर को सुल्तानपुर डकैती केस और मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में अखिलेश यादव और राहुल गांंधी पर पलटवार किया है।

CM Yogi Sultanpur encounter: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर पलटवार किया है। कहा, डकैत अगर ग्राहकों को गोली मार देते तो एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले नेता उनकी जान को वापस कर पाते? सीएम योगी ने कहा, पुलिस मुठभेड़ में जब उनका कोई माफिया या डकैत मारा जाता है तो ऐसे चिल्लाने लगते हैं, जैसे पुलिस ने उनकी दुखती रग पर उंगली रख दी हो।

सीएम ने सुल्तानपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा, पुलिस मुठभेड़ में जो डकैत मारा गया, वह हथियारों का प्रदर्शन करते हुए डकैती डाली है। ग्राहक भी बैठे थे। उनकी जान चली जाती तो सपा वापस ला पाती। मरने वाले किसी जाति के हो सकते थे। वह यादव, दलित भी हो सकते थे।

अम्बेडकरनगर के हीड़ी पकड़िया में CM योगी बोले..

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अम्बेडकरनगर के हीड़ी पकड़िया में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कहा, हम विकास, सुरक्षा और खुशहाली ला रहे हैं। जबकि सपा और कांग्रेस को सिर्फ माफिया की फिक्र है। 2017 से पहले यूपी के हर जिले में माफिया के समानांतर सरकार चलती थी। वह त्योहार नहीं मनाने देते थे। अब माफिया की छुट्टी हो गई है। 
  • योगी ने कहा, अयोध्या, अंबेडकरनगर, प्रयागराज, मऊ, गाजीपुर, ऐसा कोई जिला नहीं था, जहां कोई न कोई माफिया न रहा हो। सरकारें मौज करती थीं और जिले में माफिया राज चलता था। 2017 के बाद इन माफिया की छुट्टी हो गई है। 
  • योगी ने कहा, बेटी और व्यापारी की सुरक्षा पर जो खतरा पैदा करते थे। अब वह सब गायब हो गए हैं, जो चंद लोग बचे हैं, वह भी अपनी अंतिम यात्रा की तैयारी कर रहे होंगे। 

राहुल गांधी ने उठाई निष्पक्ष जांच की मांग 

  • कांग्रेस सांसद व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने X पर पोस्ट लिखकर कहा, भाजपा शासित राज्यों में कानून और संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जिन लोगों पर जिम्मेदारी है, वही कानून की अवहेलना करते हैं। एसटीएफ जैसी प्रोफेशनल फोर्स को भाजपा सरकार गिरोह की तरह चला रही हैं। केंद्र सरकार इस पर चुप ही नहीं बल्कि ‘ठोको नीति’ पर उसकी स्पष्ट सहमति है। 
  • राहुल ने कहा, यूपी एसटीएफ के दर्जनों एनकाउंटर सवालों के घेरे में हैं। पूछा, क्या किसी अधिकारी पर कोई कार्रवाई हुई है? आखिर उन्हें कौन बचा रहा है? 
  • राहुल ने आगे लिखा, कैमरों के आगे संविधान को माथे से लगाना सिर्फ ढोंग है, जब आपकी सरकारें ही खुलेआम धज्जियां उड़ाती हैं। राहुल ने यूपी में हुए एनकाउण्टर्स की निष्पक्ष जांच की मांग की है। कहा, वर्दी पर लगे दाग साफ होनी चाहिए।

अखिलेश बोले-फर्जी एनकाउंटरों से यूपी की बदनामी 

  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, फर्जी एनकाउंटरों की वजह से यूपी की बदनामी हो रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस हिरासत में मौतों के मामले में भी अव्वल है। कहा, भाजपा सरकार में कोई सुखी नहीं है। दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं। दुकानदार और व्यापारी लूटे जा रहे हैं। 
  • अखिलेश यादव शनिवार को झांसी-ललितपुर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा सरकार निर्दोषों को फंसाती है। पीडीए के जरिए सामाजिक न्याय की लड़ाई को परिणाम तक पहुंचाने का लक्ष्य है। भाजपा को लोकतंत्र और संविधान दोनों के लिए खतरा बताया। कहा, वह सामाजिक सद्भाव को तहस-नहस करने का इरादा रखती है।

 

5379487