Logo
UP CM yogi adityanath: उत्तर प्रदेश में पैगम्बर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच सोमवार, 7 अक्टूबर को CM योगी की सख्त चेतावनी आई है। उन्होंने कहा, किसी धर्म के प्रति अपमानजनक टिप्पणी बर्दाश्त नहीं होगी।

UP CM yogi adityanath: पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त चेतावनी दी है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट कर कहा, देवी देवताओं, महापुरुषों और साधु संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है। सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने किसी घटना और बयान का जिक्र नहीं किया। 

CM योगी ने कहा-

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, किसी भी जाति, मत-मजहब अथवा संप्रदाय से जुड़े ईष्ट, देवी-देवताओं, महापुरुषों और साधु-संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है, लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
  • सीएम योगी ने आगे कहा, कोई भी व्यक्ति यदि किसी की आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, तो कानून के दायरे में लाकर उसे कठोरता पूर्वक सजा दिलवाई जाएगी।
  • सीएम योगी ने कहा, प्रदेशवासियों की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। यूपी सरकार पर्व और त्योहारों को सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: Controversial Remark: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले यति नरसिंहानंद हिरासत में, कई राज्यों में FIR

UP के कई शहरों में हिंसक आंदोलन
दरअसल, गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने पैगम्बर साहब पर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उनके खिलाफ देशभर के विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। यूपी के बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, एटा, सहारनपुर सहित कई शहरों में हिंसक आंदोलन हुए। जिसके बाद CM योगी ने सख्त चेतावनी दी है।  

5379487