Logo
'उन्नत भारत ग्राम अभियान और मिशन शक्ति' की पहल के तहत गोरखपुर में सात दिवसीय कौशल वर्कशॉप का आयोजन 3 जनवरी चल रहा है।

Gorakhpur News: 'उन्नत भारत ग्राम अभियान और मिशन शक्ति' की पहल के तहत शहर के चार प्रमुख कॉलेजों में कौशल वर्कशॉप का आयोजित किया गया है। इस सात दिवसीय आयोजन की शुरुआत महाराणा प्रताप बालिका इंटर कॉलेज से हुई। इस दौरान विशिष्ट मुख्य अतिथि के रूप में गोरखपुर के एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर मौजूद रहे। दूसरी वर्कशॉप योगीराज बाबा गंभीरनाथ सेवाश्रम में आयोजित की गई, जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी ने भाग लिया। वर्कशॉप में समस्त प्रतिभागियों के लिए सीखने के व्यापक और समृद्ध अनुभव सुनिश्चित करते हुए सिंगर स्किल सेंटर के कुशल प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया है। 

सीएम सिलाई मशीनें करेंगे वितरण
बता दें कि सभी कॉलेजों में तीन बैच में वर्कशॉप आयोजित होनी है। इस दौरान  12 बैचों में 1150 से अधिक महिलाओं को शिल्पकला और सिलाई की कला में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस वर्कशॉप के बाद सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने वाली महिलाओं को जेके अर्बनस्केप डेवलपर्स की ओर से मुफ्त सिंगर सिलाई मशीनें दी जाएंगी। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रशिक्षित 1150 से अधिक महिलाओं को सिंगर सिलाई मशीनें वितरित करेंगे।

सिंगर होम एप्लायंसेस की ओर से पुरस्कार दिया जाएगा
प्रशिक्षण में शामिल होने वाली सभी महिलाओं को प्रशिक्षण सत्र के आखिर में परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। इनमें से टॉप 3 विजेताओं को सिंगर होम एप्लायंसेस की ओर से पुरस्कार दिया जाएगा। इस पहल पर जेके अर्बनस्केप डेवलपर्स के डायरेक्टर,अभिषेक सिंघानिया ने कहा कि हम लोगों के उज्जवल भविष्य को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत हैं। सिंगर इंडिया के साथ मिलकर हम उन समुदायों में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिनकी प्रगति और सशक्तिकरण के लिए हम बड़े पैमाने पर योगदान करते हैं।

5379487