UP Weather: उत्तर प्रदेश में अभी भी गलन से राहत नहीं मिल रही है। ठंड का कहर जारी है। शुक्रवार को हल्की सी धूप देखने को मिली लेकिन कुछ ही समय बाद फिर से ठंड ने बढ़त बना ली। प्रदेश के कई हिस्सों में धूप तो निकली लेकिन ठंड में कोई परिवर्तन नहीं हुआ।

प्रदेश में आठवीं तक के स्कूल बंद
पूरे यूपी में शीतलहर ने ऐसा प्रकोप मचाया कि राज्य सरकार को स्कूलों में छुट्टी देनी पड़ गई। सर्दियां कम होने को नाम नहीं ले रहीं हैं वहीं हवा चलने के कारण तापमान में गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि आने शनिवार 20 जनवरी से फिर से पारे में गिरावट देखने को मिलेगी।

बर्फीली हवाएं चलती रहेंगी
मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिन तक सर्दी में नरमी की उम्मीद नहीं है। बर्फीली हवाओं की वजह से सर्दी से राहत नहीं मिलेगी। 22 जनवरी 2024 तक तेज सर्द हवाएं बनी रहेंगी।

शुक्रवार के दिन यूपी के बाराबंकी, कानपुर, गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, बलिया सहित कई इलाकों में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। दिन के पारे में भी दो डिग्री तक की बढ़त देखी गई। कहीं कहीं धूप भी देखने को मिली लेकिन सर्दी में कोई राहत नहीं मिली।

इन जिलों में रहेगा कोहरा
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक कोहरा घटा है लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ है। लखनऊ, हरदोई, चुर्क, प्रयागराज, बरेली, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, कानपुर, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, आगरा और अलीगढ़ में अत्यधिक गलन भरे दिन रिकॉर्ड किए गए हैं। यह स्थिति अभी कुछ दिन और बनी रहेगी। शनिवार के दिन कई इलाकों में घना कोहरा भी छाया रह सकता है।

इन जिलों में हो सकता है घना कोहरा
बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, मुरादाबाद के क्षेत्रों में घना कोहरा छाए रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। घना कोहरा इसके अलावा भी कई क्षेत्रों में दिखाई दे सकता है।